रामनगर जिले का नाम बदलने जा रही कर्नाटक सरकार, सीएम सिद्धारमैया ने बताया प्लान

रामनगर जिले का नाम बदलने जा रही कर्नाटक सरकार, सीएम सिद्धारमैया ने बताया प्लान
Share:

बैंगलोर: र्नाटक की कांग्रेस सरकार राज्य के रामनगर जिले का नाम बदलने की तैयारी में है। रिपोर्ट के अनुसार, मुख्यमंत्री सिद्धारमैया आज कैबिनेट मीटिंग में रामनगर का नाम बदलकर बेंगलुरु साउथ रखने का प्रस्ताव पेश करेंगे। बुधवार को उन्होंने इस फैसले की घोषणा कर दी थी। हाल ही में राज्य के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार सहित कई नेताओं ने मुख्यमंत्री से मिलकर नाम बदलने का प्रस्ताव रखा था।

खबरों के मुताबिक, सीएम सिद्धारमैया का कहना है कि जिले का नाम बदलने का फैसला कैबिनेट की ओर से किया जाना है। उन्होंने कहा कि, 'डीके शिवकुमार के नेतृत्व में रामनगर जिले के नेता आए और मुझसे मिले। उन्होंने जिले का नाम बेंगलुरु साउथ करने का सुझाव दिया। मैंने उन्हें कहा कि इसका फैसला मंत्रिमडंल द्वारा किया जाना है और मैं कैबिनेट में प्रस्ताव रखूंगा।' एक रिपोर्ट के मुताबिक, जब भाजपा के सत्ता में आने पर नाम बदलने की संभावनाओं पर सवाल किया गया, तो मुख्यमंत्री ने कहा कि, 'हम यदि बदलेंगे, तो वे इसे बदलने या हटाने के लिए दोबारा सत्ता में नहीं आ पाएंगे। जनता ने हमें चुना है। वे नहीं कह सकते कि वे वापस सत्ता में आएंगे। क्या एचडी कुमारस्वामी या भाजपा को लोगों का आशीर्वाद मिला है ? '

इससे पहले मंगलवार को उपमुख्यमंत्री शिवकुमार ने कहा था कि जिले के नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने रामनगर जिले का नाम बेंगलुरु साउथ करने का प्रस्ताव दिया है। उन्होंने कहा था कि यह क्षेत्र बेंगलुरु के अंतर्गत आता है, जिसे बाद में बेंगलुरु शहर, बेंगलुरु ग्रामीण और रामनगर जिले में विभाजित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि ऐसा प्रशासनिक कारणों के कारण किया गया था।

'शादी से इंकार किया, इसलिए फैयाज ने नेहा को मारा, ये लव जिहाद नहीं..', कांग्रेस पार्षद की बेटी की हत्या पर CID रिपोर्ट

अब भारत में बनेगा दुनिया का सबसे घातक Su-30 फाइटर जेट, मोदी-पुतिन की मीटिंग में फाइनल हुई डील !

सुप्रीम कोर्ट ने 38 साल बाद फिर सुनाया वही फैसला, जिसे राजीव गांधी सरकार ने संसद में पलट दिया था

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -