कर्नाटक में 24X7 घंटे कार्य करने के लिए जारी रहती है दुकानें

कर्नाटक में 24X7 घंटे कार्य करने के लिए जारी रहती है दुकानें
Share:

कर्नाटक सरकार ने शनिवार को सभी दुकानों और अन्य व्यवसायों को चौबीसों घंटे काम करने की अनुमति दी है, अनुमति उन प्रतिष्ठानों के अधीन है जो दस या अधिक लोगों को तैनात करते हैं। राज्य सरकार ने यह भी आदेश दिया कि किसी भी कर्मचारी को आठ घंटे से अधिक काम करने के लिए नहीं बनाया जाएगा, ओवरटाइम काम के घंटे दिन में दस घंटे और सप्ताह में 48 घंटे से अधिक नहीं होने चाहिए।

यदि कोई संगठन ओवरटाइम के उचित संकेत के बिना किसी भी छुट्टी पर या सामान्य ड्यूटी घंटों के बाद श्रमिकों को नियोजित करता है, तो कर्नाटक दुकान और प्रतिष्ठान अधिनियम, और कर्नाटक दुकानें और वाणिज्यिक प्रतिष्ठान नियमों में निर्धारित नियोक्ता / प्रबंधक के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई शुरू की जाएगी। आदेश भी कहा गया। सरकार के नोटिफिकेशन में कहा गया है कि कर्मचारियों के ओवरटाइम वेतन सहित मजदूरी उनके बचत बैंक खाते में जमा की जाएगी, जैसा कि वेतन अधिनियम के भुगतान के तहत किया जाता है।

हालांकि, महिला कर्मचारियों को रात 8 बजे से आगे काम नहीं करना चाहिए। किसी भी परिस्थिति में, महिला कर्मचारी से 8:00 और 6 बजे के बीच काम करने के लिए लिखित सहमति प्राप्त करने के लिए एम्पोलर की आवश्यकता होती है। उसकी सुरक्षा, गरिमा और सम्मान की रक्षा के लिए एक उचित उपाय होना चाहिए। नियोक्ता को अपने कर्मचारियों को टॉयलेट, वॉशरूम सेफ्टी लॉकर जैसी बुनियादी सुविधाएं प्रदान करनी होती हैं। जीओ ने कहा कि जो महिला कर्मचारी पाली में काम करती है, उसे उचित परिवहन व्यवस्था उपलब्ध कराई जाएगी। यह कदम राज्य की आर्थिक वृद्धि में तेजी लाने के लिए आता है जो कि महामारी के प्रकोप से शायद ही टकराए।

भारत ने सार्स-सीओवी -2 के यूके-वैरिएंट को सफलतापूर्वक किया सुसंस्कृत: ICMR

टीवीएस ने साल-दर-साल बिक्री में 17.5 प्रति सेंट की वृद्धि की दर्ज

टेस्ला 2020 में हुआ 5,00,000 वाहनों का उत्पादन

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -