कर्नाटक में फिर कुर्सी का नाटक, घोटालों में घिरे सिद्धारमैया का उत्तराधिकारी कौन ?

कर्नाटक में फिर कुर्सी का नाटक, घोटालों में घिरे सिद्धारमैया का उत्तराधिकारी कौन ?
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक में इन दिनों सियासी उथल-पुथल का दौर जारी है। मुख्यमंत्री सिद्धारमैया भ्रष्टाचार के आरोपों के घेरे में हैं, और विपक्ष लगातार उनके इस्तीफे की मांग कर रहा है। वहीं, कांग्रेस के भीतर भी मुख्यमंत्री पद को लेकर खींचतान खुलकर सामने आ गई है। डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार और सिद्धारमैया के बीच सत्ता की होड़ जगजाहिर है, लेकिन अब कई अन्य कांग्रेसी नेता भी खुलकर मुख्यमंत्री बनने की इच्छा जता रहे हैं।

राज्य के लघु उद्योग और सार्वजनिक उद्यम मंत्री शरणप्पा दर्शनपुर ने हाल ही में बयान दिया कि अगर हाईकमान कहेगा तो वे सीएम बनने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा, "पार्टी में 136 विधायक हैं, जो सभी मंत्री बनने योग्य हैं। अगर पद खाली होगा और मुझे मुख्यमंत्री बनने के लिए कहा जाएगा, तो मैं तैयार हूं।" शरणप्पा अकेले नेता नहीं हैं जिन्होंने सीएम बनने की इच्छा जताई हो। कई और कांग्रेसी नेता इस दौड़ में शामिल हैं। बेलागावी से कांग्रेस नेता सतीश जारकीहोली के समर्थक भी उन्हें राज्य का अगला मुख्यमंत्री बनाने के लिए जोर-शोर से अभियान चला रहे हैं। सोशल मीडिया से लेकर अखबारों में विज्ञापन देकर सतीश जारकीहोली के पक्ष में माहौल बनाया जा रहा है। इसके अलावा, मंत्री एमबी पाटिल भी मुख्यमंत्री पद के दावेदार के रूप में उभर रहे हैं। पाटिल ने कहा कि अगर पार्टी चाहेगी तो वे भी इस पद के लिए तैयार हैं, और एक दिन मुख्यमंत्री बनना उनका सपना है।

इस बीच, सिद्धारमैया सरकार पर कई घोटालों के आरोप लगे हैं, जिनमें कथित मुडा घोटाला भी शामिल है। विपक्ष ने सिद्धारमैया पर इस्तीफा देने का दबाव बढ़ा दिया है, और विधानसभा में उनके खिलाफ धरना भी दिया गया। हालांकि, सिद्धारमैया ने इन आरोपों को निराधार बताते हुए खुद को निर्दोष कहा है। कांग्रेस के भीतर चल रही इस खींचतान से यह सवाल उठता है कि क्या पार्टी में आंतरिक एकता की कमी सरकार की स्थिरता को प्रभावित कर सकती है? मुख्यमंत्री पद की यह दौड़ न केवल पार्टी के भीतर अंतरकलह को उजागर कर रही है, बल्कि राज्य सरकार पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं, जो घोटालों और भ्रष्टाचार के आरोपों के बीच फंसी हुई है।

किसानों को CM सम्मान निधि और संबलपुर में दूसरा AIIMS..! मोहन मांझी ने किया ऐलान

MP में किसान न्याय यात्रा निकालेगी कांग्रेस, जीतू पटवारी ने किया बड़ा ऐलान

आखिर AAP-कांग्रेस में नहीं थमी रार, केजरीवाल ने हरियाणा चुनाव में उतार दिए 20 उम्मीदवार

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -