कर्नाटक राज्य को केंद्र से मिले 3 लाख कॉविशिल्ड टीके: स्वास्थ्य मंत्रालय

कर्नाटक राज्य को केंद्र से मिले 3 लाख कॉविशिल्ड टीके: स्वास्थ्य मंत्रालय
Share:

कई राज्यों में टीकों की कमी का सामना करते हुए, कर्नाटक जिले के अधिकारियों ने राहत की सांस ली जब उन्हें केंद्र से COVISHIELD की लगभग 3 लाख खुराक मिली। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, कर्नाटक को केंद्र से तीन लाख अतिरिक्त कोविशील्ड खुराक मिली है, 45 से अधिक आयु वर्ग के लिए, स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर ने मंगलवार को कहा। 

एक ट्विटर हैंडल में, मंत्री ने कहा, ''कर्नाटक को केंद्रीय कोटे के तहत आज कोविशील्ड की 3 लाख खुराक मिली। केंद्र से प्राप्त कुल कोविशील्ड खुराक 1.05 करोड़ है। राज्य द्वारा सीधे खरीदा गया कुल कोविशील्ड 13.54 लाख है।'' सुधाकर के अनुसार, राज्य सरकार को अब तक 13.1 लाख कोवैक्सिन की खुराक मिल चुकी है। राज्य सरकार ने 3 करोड़ टीकों का ऑर्डर दिया है जिसमें दो करोड़ कोविशील्ड और एक करोड़ कोवैक्सिन शामिल हैं। इसके अलावा, राज्य ने दो करोड़ टीकों के लिए एक वैश्विक निविदा जारी करने का निर्णय लिया है।

राज्य में टीकों की भारी कमी है, जिसके कारण सरकार को 18 से 44 के लिए टीकाकरण अभियान को स्थगित करने के लिए मजबूर होना पड़ा, सिवाय फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं और लोगों के एक चुनिंदा समूह को छोड़कर। इसके अलावा, आवश्यकता को पूरा करने के लिए, सरकार ने भारत बायोटेक को कोलार के मलूर में अपनी कोवैक्सिन निर्माण इकाई स्थापित करने के लिए आमंत्रित किया। राज्य ने वर्ष के अंत तक सभी पात्र समूहों का टीकाकरण करने का लक्ष्य रखा है। कर्नाटक उच्च कोरोना प्रसार वाले राज्यों में से एक है। राज्य ने सोमवार को 25,311 नए संक्रमण और 529 लोगों की मौत की सूचना दी। राज्य में 4.40 लाख एक्टिव केस हैं।

कोरोना लॉकडाउन के कारण प्रभावित आदिवासी बच्चों को पोषक आहार उपलब्ध कराएगा ये राज्य

बंगाल हिंसा की जांच के लिए SIT गठित करने की मांग, सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

किसान आंदोलन के समर्थन में उतरे सिद्धू, अपने घर पर लगाया काला झंडा

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -