करतारपुर कॉरीडोर: पंजाब सीएम ने ठुकराया करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन में जाने का न्योता

करतारपुर कॉरीडोर: पंजाब सीएम ने ठुकराया करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन में जाने का न्योता
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान 28 नवंबर को करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे। जानकारी के अनुसार बता दें कि इस कार्यक्रम में जाने के निमंत्रण को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ठुकरा दिया है। वहीं उन्होने कहा कि उनके राज्य में लगातार आतंकी हमले हो रहे हैं और पाकिस्तानी सेना भारतीय सैनिकों की हत्या कर रही है। इसके विरोध में वह पाकिस्तान के कार्यक्रम में नहीं जाएंगे।

बिहारः रौब झाड़ने के लिए एके-47 लेकर घूमता था ठेकेदार पुलिस ने किया ​गिरफ्तार

यहां बता दें कि करतारपुर कॉरिडोर की नींव रखने के कार्यक्रम में शामिल होने ने के लिए पाकिस्तान ने शनिवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और उनके कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन में आने का न्योता भेजा था। वहीं पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने शनिवार को इस संबंध में ट्वीट भी किया। उन्होने लिखा- पाकिस्तान ने सुषमा स्वराज, अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू को करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन में शामिल होने का न्योता भेजा है।

बस और बाइक की हुई जोरदार भिड़ंत तीन सगे भाइयों की मौत

गौरतलब है कि देश के अमृतसर में पिछले दिनों गुरूद्वारे के पास विस्फोट के बाद पंजाब में माहौल बहुत खराब हो गया है। वहीं बता दें कि गुरूनानक देव ने करतारपुर साहिब में 18 साल बिताए थे जहां पाकिस्तान में स्थित इस गुरुद्वारे में हर साल हजारों श्रद्धालु आते हैं। वहीं लंबे समय से एक कॉरिडोर बनाकर इसे भारत के गुरदासपुर से जोड़ने की मांग हो रही थी। हाल ही में दोनों देशों ने अपने क्षेत्रों में कॉरिडोर बनाने के लिए मंजूरी दे दी है। 


खबरें और भी 

राजाजी टाइगर रिजर्व में बढ़ी बाघों की संख्या, सैलानियों में भी हुआ इजाफा

62 वर्ष पूरा करने से पहले दे दिया रिटायरमेंट, हाइकोर्ट ने मांगा जवाब

निर्भया मामले के बाद देश में दुष्कर्म रिपोर्टिंग में हुआ सुधार

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -