'अब्दुल्ला परिवार के कारण भारत में कश्मीर', बोली महबूबा मुफ्ती

'अब्दुल्ला परिवार के कारण भारत में कश्मीर', बोली महबूबा मुफ्ती
Share:

जम्मू: जम्मू-कश्मीर पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने पीएम नरेंद्र मोदी के आरोपों का कड़ा जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने सरकार बनाने के लिए पीडीपी के दरवाजे पर दस्तक दी थी तथा पीएम को यह बात याद होनी चाहिए। महबूबा मुफ्ती ने कहा कि अब्दुल्ला परिवार के कारण कश्मीर आज भारत का हिस्सा है। यदी उस वक़्त अब्दुल्ला खानदान ने पाकिस्तान का एजेंडा लागू किया होता, तो जम्मू-कश्मीर पाकिस्तान का हिस्सा होता तथा स्वतंत्र होता।

श्रीनगर में मीडिया से चर्चा करते हुए महबूबा ने कहा कि भाजपा को शेख अब्दुल्ला के परिवार का आभारी होना चाहिए, क्योंकि उमर अब्दुल्ला ने उनके एजेंडे को यहां लागू किया। उन्होंने यह भी कहा कि पीएम मोदी को याद होगा कि पीडीपी के साथ सरकार बनाने के लिए बीजेपी 2-3 महीने तक उनके दरवाजे पर रही थी। महबूबा मुफ्ती ने आगे कहा कि बीजेपी सरकार बनाने के लिए उनकी शर्तों को मानने के लिए तैयार थी, जिनमें अनुच्छेद 370 से छेड़छाड़ न करने, सड़कें खोलने, AFSPA हटाने, तथा पाकिस्तान एवं अलगाववादियों से बातचीत शामिल थी। उन्होंने यह भी बताया कि बीजेपी ने एक बड़ा प्रतिनिधिमंडल बातचीत के लिए बुलाया था। अब जबकि बीजेपी उमर अब्दुल्ला को मंत्री बनाने के लिए आई थी, महबूबा ने बीजेपी की आलोचना करते हुए कहा कि अब वे कैसी बातें कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को शेख परिवार का आभार मानना चाहिए, जिनके प्रयासों से जम्मू-कश्मीर भारत का हिस्सा बना। जब उमर अब्दुल्ला भाजपा के मंत्री थे, तब उन्होंने पोटा (POTA) कानून लाया था, तथा बीजेपी ने उन्हें देशभर में दिखाने की कोशिश की थी कि कश्मीर मुद्दा केवल आतंकवाद से जुड़ा है और इसे पाकिस्तान पर हमला करके सुलझाया जाना चाहिए। पीएम मोदी के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए महबूबा ने कहा कि बीजेपी हर मोर्चे पर विफल रही है। उन्होंने 2 करोड़ नौकरियों एवं 10 साल में 20 करोड़ रोजगार देने का वादा किया था, किन्तु अब वे हिंदू-मुस्लिम मुद्दों, मुसलमानों की लिंचिंग तथा मस्जिदों को तोड़ने के बाद पाकिस्तान का मुद्दा उठा रहे हैं। यह उनकी असफलता को छिपाने का प्रयास है। हाल ही में एक चुनावी जनसभा में पीएम मोदी ने कहा था कि तीन परिवारों (नेशनल कॉन्फ्रेंस, कांग्रेस और पीडीपी) ने जम्मू-कश्मीर को बर्बाद कर दिया है।

'गले में चप्पलों की माला...', बिहार में JDU महिला सेल की जिलाध्यक्ष से दरिंदगी

'कांग्रेस सरकार ने गणपति-बप्पा को भी सलाखों में डाल दिया', PM-मोदी का विपक्ष पर हमला

हैक हुआ सुप्रीम कोर्ट का यूट्यूब चैनल, दिखा रहा ये ऐड

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -