कर्फ्यू के बावजूद भी मुस्लिम महिला ने पंडित परिवार को पहुंचाया खाना

कर्फ्यू के बावजूद भी मुस्लिम महिला ने पंडित परिवार को पहुंचाया खाना
Share:

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर में हिजबुल कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के बाद से भड़की हिंसा में अब तक 32 लोगों की जानें जा चुकी है। राज्य के कई जिलों में कर्फ्यू लगे हुए है। लेकिन इस तनाव के बीच भी इंसानियत मरी नहीं है। कर्फ्यू के बावजूद एक मुस्लिम महिला और उसके पति ने बाहर निकलकर पंडित परिवार को खाना पहुंचाया।

जुबैदा बेगम ने कर्प्यू की चिंता किए बिना मानवता का फर्ज निभाते हुए श्रीनगर की सुनसान सड़कों पर खाने का सामान लेकर अपने पंडित दोस्त को खाना पहुंचाने चली गई। पीड़ित परिवार ने फोन कर अपनी दुर्दशा बताई थी। जुबैदा ने बताया कि उसने मुझे सुबह फोन किया और कहा कि उनके परिवार को खाने की जरुरत है।

उनके साथ उनकी बीमार दादी भी है। मैं उनके लिए खाना ले जा रही हूं। ये मुश्किल तो है, लेकिन हम कोशिश कर रहे हैं। साहस से भरा मुस्लिम जोड़ा दीवानचंद के घर पहुंचकर उन्हें खाना देता है। इस पर दीवानचंद ने कहा कि यहां सभी पीड़ित है, ऐसे में इनका यहां आना इंसानियत है। मैं इनका शुक्रगुजार हूं।

दीवानचंद बरसों से अपने परिवार के साथ यहां रह रहे है। वे ऑल इंडिया रेडियो में काम करते है और उनकी पत्नी वहां एक स्थानीय स्कूल में पढ़ाती है। जुबैदा भी यहीं काम करती है।

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -