मानवाता की कहानीः कर्फ्यू के बाद मुसलमानों ने घायल तीर्थयात्रियों को पहुंचाया अस्पताल

मानवाता की कहानीः कर्फ्यू के बाद मुसलमानों ने घायल तीर्थयात्रियों को पहुंचाया अस्पताल
Share:

श्रीनगर : आतंकी बुरहान वानी की मौत के बाद से कश्मीर में फैली हिंसा के बीच कुछ तस्वीरें ऐसी भी है, जो सुकुन देने वाली है। बुधवार को मानवता की मिसाल कायम करते हुए कश्मीर में मुसलमानों ने अमरनाथ यात्रा पर गए तीर्थ यात्रियों की मदद की। सड़क हादसे में घायल हुए श्रद्धालुओं को स्थानीय मुस्लिमों ने कर्फ्यू की परवाह किए बिना अस्पताल पहुंचाया।

बिजबेहरा में श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर अमरनाथ यात्रियों को लेकर जा रही एक बस की ट्रक से टक्कर हो गई। इस हादसे में बस चालक और एक तीर्थयात्री की मौत हो गई, जब कि 23 लोग बुरी तरह जख्मी हो गए। दुर्घटना के तुरंत बाद ही स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और घायलों को अस्पताल पहुंचाया।

एक चश्मदीद ने बताया कि स्थानीय मुसलमान अपने निजी वाहनों से घायलों को अस्पताल ले गए। अधिकारियों ने बताया कि बिजबेहरा के पास बस संगम में ट्रक से टकरा गई, जिसमें उत्तर प्रदेश के मेरठ के रहने वाले प्रमोद कुमार की और गंदेरबल के कंगन के रहने वाले बस चालक बिलाल अहमद मीर की मौत हो गई।

अधिकारियों ने बताया कि चंदनवाड़ी में तैनात सीआरपीएफ के एक जवान की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई, जिसके बाद यात्रा से जुड़े मामलों में मरने वालों की संख्या 10 हो गई है। उन्होंने साथ ही बताया कि 25 यात्री और एक टट्टू वाले समेत 27 लोग भी घायल हुए हैं।

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -