घर की इस दिशा में रखें सोने-चांदी के आभूषण, होगा भारी फायदा

घर की इस दिशा में रखें सोने-चांदी के आभूषण, होगा भारी फायदा
Share:

सनातन धर्म में वास्तु शास्त्र का खास महत्व है। वास्तु शास्त्र में घर के निर्माण से लेकर घर की वस्तुओं को किस दिशा में रखना चाहिए तक का वर्णन किया गया है। यदि हम वास्तु शास्त्र के बताए गए मार्गदर्शन पर चलते हैं, वास्तु शास्त्र के नियमों का पालन करते हैं तो किसी भी तरह का दोष हमारे जीवन में प्रभाव नहीं डालता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, यदि आपके घर में सोने-चांदी के आभूषण हैं तो उनकी ठीक दिशा का पता होना आवश्यक है। 

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, घर में सोना-चांदी यदि ठीक दिशा में रखा है तो इसका लाभ अवश्य प्राप्त होता है। वहीं यदि आपके घर में सोना-चांदी रखने की दिशा ठीक नहीं है तो इसका नुकसान भी आपको देखने को मिल सकता है। वास्तु शास्त्र के मुताबिक, घर में धन और सोने-चांदी के आभूषण रखने के लिए सबसे उत्तम दिशा उत्तर दिशा मानी गई है। सनातन धर्म से जुड़ी मान्यताओं में घर की उत्तर दिशा का संबंध मां लक्ष्मी एवं भगवान कुबेर के साथ बताया गया है। 

यदि इस दिशा में आप अपना धन या आभूषण रखते हैं तो मां लक्ष्मी और कुबेर की कृपा आपके ऊपर बरसती है। देवी-देवताओं की कृपा से आपका धन या आभूषण कभी घटते नहीं बल्कि उल्टा हमेशा बढ़ते ही हैं। जिस घर की उत्तर दिशा में ही पैसा एवं सोना-चांदी रखा जाता हो, वहां कभी आर्थिक समस्या नहीं आती है। वास्तु शास्त्र के मुताबिक, घर की पश्चिम दिशा में न कभी धन रखना चाहिए और ना ही कभी आभूषण रखने चाहिए।

जून में इन राशियों की बढ़ेगी मुश्किलें, होने जा रहा है नक्षत्र परिवर्तन

ब्राह्मण या गरीब... किसे दान देना है सही?

दक्षिण दिशा में भूलकर भी ना रखें ये चीज, घर में कभी नहीं रहेगी बरकत

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -