घर में रखें ये 3 चीजें, बदल जाएगी तकदीर

घर में रखें ये 3 चीजें, बदल जाएगी तकदीर
Share:

वास्तु शास्त्र, सनातन धर्म में एक महत्वपूर्ण शास्त्र है जो घर के निर्माण और आंतरिक व्यवस्था के लिए दिशा-निर्देश प्रदान करता है। यह शास्त्र न केवल घर के निर्माण में, बल्कि घर की वस्तुओं की दिशा और स्थान निर्धारण में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। यदि हम वास्तु शास्त्र के नियमों का पालन करें, तो जीवन में किसी भी प्रकार की समस्याएँ कम होती हैं।

आर्थिक समस्याओं से जूझ रहे लोगों के लिए वास्तु शास्त्र कुछ विशेष सुझाव देता है, जिनसे घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है। निम्नलिखित वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में रखने योग्य कुछ चीजें और उनके लाभ:

गणेश भगवान की प्रतिमा:
वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में गणेश भगवान की प्रतिमा स्थापित करना अत्यंत महत्वपूर्ण है। गणेश जी को विघ्नहर्ता माना जाता है, और उनकी पूजा से जीवन की सभी बाधाएं दूर होती हैं। गणेश जी की उपस्थिति घर में सकारात्मक ऊर्जा लाती है और सभी विघ्नों को समाप्त करती है।

नारियल: 
घर में नारियल रखना भी वास्तु के अनुसार शुभ माना जाता है। हिंदू धर्म के शास्त्रों में कहा गया है कि नारियल रखने से मां लक्ष्मी का वास होता है। यह धन की देवी हैं और उनके घर में वास करने से आर्थिक परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता। नारियल को घर में नियमित रूप से रखना, विशेष रूप से लक्ष्मी पूजा के समय, आर्थिक समृद्धि को बढ़ाता है।

मां लक्ष्मी और भगवान कुबेर की तस्वीर: 
अगर आप लगातार आर्थिक समस्याओं का सामना कर रहे हैं, तो घर में मां लक्ष्मी और भगवान कुबेर की तस्वीर लगाना लाभकारी हो सकता है। मां लक्ष्मी धन की देवी हैं, और भगवान कुबेर धन के देवता। उनकी तस्वीर घर में होने से धन की कमी नहीं होती और आर्थिक स्थिति में सुधार होता है।

इन वास्तु उपायों को अपनाकर आप अपने घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बना सकते हैं और आर्थिक समस्याओं से राहत पा सकते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार, इन उपायों से घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है और जीवन में सकारात्मक बदलाव आते हैं।

हरियाली अमावस्या पर बनने जा रहे हैं 2 खास योग, इन राशियों की चमकेगी किस्मत

सावन में करें महादेव के इन शक्तिशाली मंत्रों का जाप, दूर होगी हर अड़चन

विवाह में आ रही है अड़चन तो सावन के शुक्रवार पर अपनाएं ये उपाय, दूर होगी हर विपदा 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -