इन चीजों को अपनी तिजोरी में रखें, हीरे, मोती और नोटों की गठरी भर जाएगी
इन चीजों को अपनी तिजोरी में रखें, हीरे, मोती और नोटों की गठरी भर जाएगी
Share:

ज़्यादातर घरों और दुकानों में पैसे की सुरक्षा के लिए तिजोरी या लॉकर का होना ज़रूरी होता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, लॉकर से जुड़े कई उपाय हैं जो धन में वृद्धि कर सकते हैं।

ऐसा माना जाता है कि धन के अलावा, लॉकर में कुछ खास चीजें रखने से घर में हमेशा समृद्धि बनी रहती है। व्यक्ति को भौतिक सुख-सुविधाएं प्राप्त होती हैं और धन की देवी लक्ष्मी का वास होता है।

धन प्राप्ति के लिए अपने लॉकर में क्या रखें (लॉकर यूपे)

पीपल का पत्ता: अगर आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो पीपल के पत्ते पर लाल सिंदूर से "ॐ" लिखकर तिजोरी में रख दें। यह उपाय पांच शनिवार तक करें। ऐसा माना जाता है कि इससे गरीबी दूर होती है और आर्थिक तंगी दूर होती है, क्योंकि पीपल में भगवान विष्णु का वास माना जाता है।

सुपारी: हिंदू धर्म में सुपारी को भगवान गणेश के रूप में पूजा जाता है। लक्ष्मी और गणेश की पूजा के दौरान सुपारी की पूजा करें और फिर उसे तिजोरी में रख दें। ऐसा कहा जाता है कि जहां भगवान गणेश रहते हैं, वहां देवी लक्ष्मी की कृपा बरसती है।

हल्दी की गांठ: हिंदू धर्म में हल्दी का इस्तेमाल शुभ और उत्सव के अवसरों पर किया जाता है। हल्दी की गांठ को पीले कपड़े में बांधकर तिजोरी में रखना शुभ माना जाता है। इससे घर में कभी भी धन की कमी नहीं होती और सुख-समृद्धि बनी रहती है।

यंत्र स्थापित करना: घर में धन-वृद्धि यंत्र या कुबेर यंत्र स्थापित करके उसे तिजोरी में रखने से धन का आगमन बढ़ता है। इससे आशीर्वाद मिलता है और समृद्धि बनी रहती है। ये ज्योतिषीय अभ्यास न केवल सांस्कृतिक परंपराओं के रूप में काम करते हैं, बल्कि मनोवैज्ञानिक आश्वासन और आध्यात्मिक सुरक्षा की भावना भी प्रदान करते हैं। वे व्यक्तियों को अपनी वित्तीय संपत्तियों को सुरक्षित करते हुए अपनी मान्यताओं से जुड़ने का एक तरीका प्रदान करते हैं।

हाइब्रिड कारों में कड़ी प्रतिस्पर्धा, Maruti Suzuki Brezza और Grand Vitara में से कौन बेहतर है?

WhatsApp पर बुजुर्ग की एक गलती पड़ी भारी, गंवा दिए 30 लाख

आज ही घर लाएं अपनी पसंद का टू-व्हीलर, हीरो बढ़ा रहा है दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -