हर प्रत्याशी को 90 लाख, केजरीवाल का वादा ! कोर्ट में CBI का बड़ा दावा

हर प्रत्याशी को 90 लाख, केजरीवाल का वादा ! कोर्ट में CBI का बड़ा दावा
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल, जो दिल्ली के शराब घोटाले में फंसे हुए हैं, कई महीनों से तिहाड़ जेल में न्यायिक हिरासत में बंद हैं। ईडी के बाद सीबीआई ने भी उन्हें भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किया था। अब दिल्ली कोर्ट में सीबीआई द्वारा दाखिल की गई सप्लिमेंट्री चार्जशीट पर सुनवाई हुई, जिसमें इस बात पर बहस हुई कि चार्जशीट पर संज्ञान लिया जाए या नहीं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सीबीआई ने कोर्ट में दलील दी कि उनके पास सबूत हैं कि अरविंद केजरीवाल ने 40 निर्वाचन क्षेत्रों के हर उम्मीदवार को 90 लाख रुपये देने का वादा किया था। दुर्गेश पाठक, जो गोवा चुनाव के प्रभारी थे, के निर्देश पर गोवा चुनाव में खर्च किया गया धन साउथ ग्रुप से आया था, जो रिश्वत का पैसा था। इस बीच, कोर्ट ने केजरीवाल की न्यायिक हिरासत को 3 सितंबर तक बढ़ा दिया। इस दौरान केजरीवाल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुए थे।

सीबीआई ने 14 दिनों के लिए केजरीवाल की हिरासत बढ़ाने की मांग करते हुए कहा कि एक अन्य आरोपी विनोद चौहान, कविता के पीए के साथ काम कर रहा था। कोर्ट ने केजरीवाल के खिलाफ चार्जशीट को 3 सितंबर को संज्ञान के लिए सूचीबद्ध किया है। हालाँकि, अदालत ने केजरीवाल की 7 दिन की हिरासत को मंजूरी दी है, जो 3 सितम्बर तक रहेगी। 

पति से हुआ झगड़ा, दो बेटियों को लेकर कुँए में कूदी पत्नी, बच्चों की मौत

सर्वसम्मति से फिर बसपा अध्यक्ष बनीं मायावती, भतीजे आकाश को सौंपी अहम जिम्मेदारी

जम्मू कश्मीर के लिए भाजपा ने जारी की तीसरी लिस्ट, वैष्णोदेवी से बदला उम्मीदवार

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -