क्या वायनाड के पीड़ितों का धन खा गई केरल सरकार? भाजपा ने लगाए गंभीर आरोप

क्या वायनाड के पीड़ितों का धन खा गई केरल सरकार? भाजपा ने लगाए गंभीर आरोप
Share:

कोच्चि: सोमवार को केरल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रमुख के. सुरेंद्रन ने पिनाराई विजयन के नेतृत्व वाली केरल सरकार पर वायनाड भूस्खलन से संबंधित राहत व्यय को बढ़ा-चढ़ाकर पेश करने का आरोप लगाया। एक्स पर एक बयान में, सुरेंद्रन ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार ने अपने फायदे के लिए आपदा का फायदा उठाया है। सुरेंद्रन ने दावा किया कि राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा केरल उच्च न्यायालय में प्रस्तुत किए गए बढ़े हुए राहत व्यय भ्रष्टाचार और दुरूपयोग का संकेत देते हैं।

उन्होंने कहा, "पिनाराई विजयन सरकार ने बेशर्मी से इस आपदा को एक भ्रष्ट धन-हड़पने वाली योजना में बदल दिया है।" उन्होंने सरकार की प्रतिक्रिया की आलोचना करते हुए कहा, "जबकि केरल के लोग निस्वार्थ भाव से वायनाड भूस्खलन पीड़ितों की मदद के लिए आगे आए, सीपीएम के नेतृत्व वाली एलडीएफ सरकार ने इस त्रासदी का अपने फायदे के लिए फायदा उठाने पर ध्यान केंद्रित किया। पूरा राज्य अब उनके अमानवीय, लालच से प्रेरित एजेंडे को देख रहा है।" सुरेंद्रन ने मुख्यमंत्री विजयन के तत्काल इस्तीफे की भी मांग की, उन्होंने कहा, "केरल ने कभी भी ऐसा निर्दयी शासन नहीं देखा है। अगर पिनाराई में थोड़ी भी ईमानदारी बची होती, तो वे तुरंत इस्तीफा दे देते।"

जुलाई की शुरुआत में, सुरेंद्रन ने दावा किया था कि वायनाड भूस्खलन, जिसके परिणामस्वरूप 150 से अधिक मौतें हुईं, को रोका जा सकता था यदि केरल सरकार ने केंद्र सरकार की चेतावनियों पर कार्रवाई की होती। उन्होंने विजयन प्रशासन पर 23, 24, 25 और 26 जुलाई को जारी किए गए गंभीर मौसम अलर्ट को नजरअंदाज करने का आरोप लगाया और अपनी विफलताओं को संबोधित करने के बजाय राजनीतिक नाटक में शामिल होने के लिए वामपंथियों और कांग्रेस की आलोचना की। वर्ल्ड वेदर एट्रिब्यूशन (WWA) के एक अध्ययन में पाया गया कि मानव-प्रेरित जलवायु परिवर्तन से बढ़े भूस्खलन, सामान्य से लगभग 10 प्रतिशत अधिक भारी बारिश के कारण हुए थे।

आंध्र प्रदेश के अंबेडकर जिले में विस्फोट, 15 घायल, जांच जारी

'केजरीवाल को अपनी ईमानदारी पर भरोसा..', इस्तीफे की चर्चाओं के बीच सौरभ भरद्वाज का बयान

'भारत ने तय वक्त से पहले हासिल किया लक्ष्य..', पेरिस जलवायु समझौते पर बोले PM

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -