मुस्लिमों की मांग पर 'कलेक्टर' को पद से हटाया.., 'भीड़तंत्र' के सामने केरल सरकार का सरेंडर

मुस्लिमों की मांग पर 'कलेक्टर' को पद से हटाया.., 'भीड़तंत्र' के सामने केरल सरकार का सरेंडर
Share:

कोच्ची: पिछले हफ्ते केरल के अलाप्पुझा जिला कलेक्टर के पद पर नियुक्त किए गए IAS अधिकारी श्रीराम वेंकटरमन को मुस्लिमों के विरोध के बाद इस पद से हटा दिया गया है। केरल सरकार ने मुस्लिम संगठनों के विरोध के आगे घुटने टेकते हुए अब IAS अधिकारी को नागरिक आपूर्ति निगम का महाप्रबंधक बना दिया है। वहीं, केरल की वामपंथी सरकार द्वारा अलाप्पुझा में उनके ट्रांसफर से पहले वेंकटरमन केरल चिकित्सा सेवा निगम के प्रबंध निदेशक के रूप में कार्यरत थे।

 

इस मुद्दे पर केरल भाजपा इकाई के अध्यक्ष जयराज कैमल ने कहा है कि, 'इस देश के इतिहास में पहली दफा किसी जिला कलेक्टर को उनके पद से केवल इसलिए हटा दिया गया है, क्योंकि आबादी के एक तबके ने उनका विरोध किया था। यह बहुप्रशंसित धर्मनिरपेक्ष केरल में हुआ है। CM पिनराई विजयन ने इस्लामी ताकतों के सामने पूरी तरह से आत्मसमर्पण कर दिया है।' भाजपा नेता ने आगे कहा कि, 'इससे पहले मुस्लिम संगठनों ने श्रीराम वेंकटरमन को अलाप्पुझा के जिला कलेक्टर के पद पर नियुक्त करने के खिलाफ पूरे राज्य में विरोध मार्च निकाला था। आज उन्हें हटा दिया गया है – वोट बैंक की सियासत का एक उत्कृष्ट नमूना। वामपंथ ने अपना असली रंग दिखाया है।'

बता दें कि केरल में IAS अधिकारी श्रीराम वेंकटरमन की नियुक्ति के विरोध में हजारों मुस्लिमों ने मार्च निकालते हुए नियुक्ति रद्द करने की माँग की थी। यह प्रदर्शन सुन्नी समूह से संबंधित कई मुस्लिम संगठनों ने आयोजित किया था। यह प्रदर्शन केएम बशीर नामक एक पत्रकार की मौत के आरोपित श्रीराम वेंकटरमण की अलाप्पुझा जिला कलेक्टर के पद पर नियुक्ति के खिलाफ शनिवार, 30 जुलाई, 2022 को तिरुवनंतपुरम में राज्य सचिवालय और सभी जिला कलेक्ट्रेट के सामने शुरू हुआ था। मुस्लिमों के भारी विरोध के बाद अब पिनराई विजयन सरकार ने भीड़तंत्र के सामने घुटने तक दिए हैं। वहीं, केरल यूनियन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट्स (KUWJ) ने भी सोमवार को राज्य सरकार से इस निर्णय को वापस लेने की माँग करते हुए विरोध प्रदर्शन किया था।

सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा 'लद्दाख' के इस गाँव का वीडियो, चौंकाने वाली है वजह

दिल्ली में मिला मंकीपॉक्स का तीसरा केस, नाइजीरियाई युवक मिला संक्रमित

आंध्रप्रदेश सरकार ने भारतीय ध्वज डिजाइनर पिंगली वेंकैया को श्रद्धांजलि अर्पित की

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -