हिजबुल्लाह पेजर ब्लास्ट में केरल के शख्स का नाम..! जारी हुआ इंटरनेशनल वारंट

हिजबुल्लाह पेजर ब्लास्ट में केरल के शख्स का नाम..! जारी हुआ इंटरनेशनल वारंट
Share:

कोच्ची: नॉर्वे के एक व्यवसायी रिनसन जोस, जो केरल में जन्मे हैं, हाल ही में लापता हो गए हैं। उनके खिलाफ लेबनानी आतंकी संगठन हिजबुल्लाह के पेजर विस्फोट मामले में नाम आने के बाद से नॉर्वे द्वारा अंतरराष्ट्रीय गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है। रिनसन जोस की बुल्गारिया स्थित कंपनी नोर्टा ग्लोबल लिमिटेड की जांच की गई थी, क्योंकि यह कंपनी लेबनान के आतंकवादी संगठन हिजबुल्लाह को पेजर सप्लाई करने वाली सप्लाई चेन का हिस्सा बताई जा रही थी। इन पेजरों का इस्तेमाल इजराइल द्वारा विस्फोट में किया गया था, जिसमें 30 से ज्यादा लोग मारे गए और हजारों घायल हुए थे।

हंगेरियन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पेजर का सौदा बुल्गारिया की नोर्टा ग्लोबल लिमिटेड और ताइवान की कंपनी गोल्ड अपोलो के बीच हुआ था। हालांकि, बुल्गारिया की राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (SANS) ने रिनसन जोस की कंपनी को इस मामले में किसी भी तरह की संलिप्तता से मुक्त कर दिया था। इसके बावजूद, नॉर्वे की सुरक्षा पुलिस (PST) ने मीडिया में लगे आरोपों के आधार पर प्रारंभिक जांच शुरू कर दी थी कि क्या नॉर्वे की स्वामित्व वाली इस कंपनी का हिजबुल्लाह के साथ कोई संबंध है।

रिनसन जोस का जन्म केरल के वायनाड में हुआ था और एमबीए पूरा करने के बाद वह नॉर्वे चले गए थे। वहां उन्होंने नॉर्वे की नागरिकता ले ली और अपने व्यवसाय की शुरुआत की। हाल ही में, जब वह अमेरिका में काम के सिलसिले में यात्रा पर थे, तो वह अचानक लापता हो गए, जिसके बाद नॉर्वे पुलिस ने उनके लिए अंतरराष्ट्रीय वारंट जारी किया।

इस मामले की जांच अभी जारी है और कई मीडिया आउटलेट्स ने रिनसन जोस से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन वह किसी से संपर्क में नहीं आ रहे हैं। उनकी यह रहस्यमय गुमशुदगी और हिजबुल्लाह पेजर विस्फोट मामले में उनकी कंपनी का नाम सामने आना इस पूरे प्रकरण को और भी जटिल बना रहा है।

पंजाब भाजपा चीफ सुनील जाखड़ के इस्तीफे की अटकलें, आखिर क्या है नाराज़गी ?

'DTC की बसों-डिपो पर से केजरीवाल की तस्वीरें हटाओ..', AAP सरकार का ये आदेश क्यों?

'आपके परिवार ने जीवनभर यही किया..', राहुल के नाच-गाना वाले बयान पर भड़के सीएम योगी?

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -