देश के इस राज्य में कल से खुलेंगे रेस्तरां, लागू होगा ऑड-ईवन फार्मूला

देश के इस राज्य में कल से खुलेंगे रेस्तरां, लागू होगा ऑड-ईवन फार्मूला
Share:

कोच्ची: कोरोना महामारी की वजह से देश भर में जारी लॉकडाउन में सोमवार 20 अप्रैल से कुछ ढील देने की तैयारी चल रही है। इसी कड़ी में केरल के 14 जिलों में से कम से कम 7 जिलों में कुछ हद तक स्थितियां सामान्य हो सकती हैं। इन जिलों में रेस्तरां को खोला जाएगा और ऑड-ईवन फॉर्म्युले पर कुछ निजी गाड़ियों को भी चलने की इजाजत दी जाएगी।

21 दिनों के पिछले देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान केरल सरकार ने केंद्र के समक्ष एक प्रस्ताव रखा था जिसमें केरल को 4 जोन (रेड, ऑरेंज ए, ऑरेंज बी और ग्रीन जोन) में विभाजित किया गया है। इनमें से तीन जोन में चरण बद्ध तरीके से बंदिशों में ढील देने की बात कही गई थी। केंद्र सरकार ने शुक्रवार को केरल के इस प्रस्ताव को हरी झंडी दे दी थी, जिसके बाद अब सोमवार से इसे सूबे में लागू करने पर काम चल रहा है। इस हिसाब से ग्रीन जोन में शामिल केरल के दो जिलों कोट्टयम और इडुक्की में सोमवार से जनजीवन लगभग सामान्य हो जाएगा क्योंकि यहां कोरोना का एक भी सक्रीय मामला नहीं है। वहीं, ऑरेंज बी जोन के जिलों तिरुवनंतपुरम, अलप्पुझा, त्रिशूर, पलक्कड और वायनाड में कुछ बंदिशों को सोमवार से हटा लिया जाएगा।

आपको बता दें कि बीते 7 दिनों के दौरान केरल में कोरोना संक्रमण के केस सिंगल डिजिट में सिमटकर रह गए हैं। इसके साथ ही केरल में कोरोना के संक्रमण से स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या में भी वृद्धि हुई है। केरल में अबतक कोरोना के कुल 396 केस सामने आए हैं जिनमें से 255 लोग संक्रमण से मुक्त होने के बाद अस्पताल से जा चुके हैं। केरल में कोरोना के कारण तीन लोगों की मौत भी हुई है। 

चीन को पहली चोट, हुंडई और पोस्को भारत में लगा सकती है प्लांट्स!

इन देशों की कंपनियों को भारत में निवेश के लिए लेनी होगी अनु​मति

कोरोना संकट में इस बैंक का शुद्ध मुनाफा 15.4% बढ़ा

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -