खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह ने जेल से जीता चुनाव, अब परिवार कर रहा रिहाई की मांग !

खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह ने जेल से जीता चुनाव, अब परिवार कर रहा रिहाई की मांग !
Share:

 अमृतसर: हाल ही में हुए लोकसभा चुनावों में अपनी उल्लेखनीय जीत के बाद, "वारिस पंजाब दे" के प्रमुख और खालिस्तानी अलगाववादी अमृतपाल सिंह के माता-पिता ने जेल से उनकी रिहाई सुनिश्चित करने के लिए एक मिशन शुरू किया है। उन्हें संसद सदस्य के रूप में शपथ लेने में सक्षम बनाने के लिए उनकी रिहाई या पैरोल के लिए एक आवेदन दायर किया गया है। सिंह के माता-पिता ने असम के डिब्रूगढ़ में केंद्रीय जेल में उनसे मुलाकात की, जहां वे वर्तमान में बंद हैं। उनकी पत्नी किरणदीप कौर, जो आतंकवादी संगठन बब्बर खालसा से जुड़ी हैं, 5 जून से मौजूद हैं। परिवार सिंह की रिहाई सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है।

नवनिर्वाचित खडूर साहिब लोकसभा सांसद के परिवार ने संविधान के अनुसार उनके शपथ ग्रहण समारोह को सुविधाजनक बनाने के लिए उनकी अस्थायी रिहाई या पैरोल के लिए एक आवेदन दायर किया है। उन्होंने आवश्यक कानूनी औपचारिकताएं पूरी कर ली हैं और डिब्रूगढ़ में स्थानीय जिला मजिस्ट्रेट के समक्ष याचिका प्रस्तुत की है। हालांकि, यह अनिश्चित है कि सिंह को तत्काल राहत मिलेगी या नहीं, और शपथ ग्रहण में देरी हो सकती है। सिंह के पिता ने अपने बेटे की चुनावी जीत पर खुशी जाहिर करते हुए कहा, "हमें बहुत खुशी है कि हमारा बेटा चुनाव जीत गया है।" उन्होंने मतदाताओं के प्रति सिंह की कृतज्ञता व्यक्त की और जनता की सेवा के प्रति उनकी प्रतिबद्धता पर जोर दिया। सिंह की मां ने भी उनसे मिलने के बाद खुशी जाहिर करते हुए इसी तरह की भावनाएं व्यक्त कीं।

इस बीच, सिंह शपथ ग्रहण समारोह के लिए अस्थायी रिहाई या पैरोल की मांग करते हुए पंजाब सरकार को पत्र लिखने की योजना बना रहे हैं। अगर सरकार पैरोल नहीं देती है, तो उनकी कानूनी टीम राहत के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाने का इरादा रखती है। एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में, सिंह ने कांग्रेसी कुलबीर सिंह जीरा को महत्वपूर्ण अंतर से हराकर जीत हासिल की। ​​सोशल मीडिया पर प्रसारित उनके विवादास्पद चुनाव घोषणापत्र में विभिन्न प्रतिष्ठानों को बंद करने और धार्मिक संप्रदायों पर प्रतिबंध लगाने सहित विवादास्पद प्रस्ताव शामिल थे।

हालांकि, सिंह के परिवार ने घोषणापत्र की प्रामाणिकता से इनकार किया और उन्होंने बाद की तारीख तक उनकी जीत का जश्न मनाने से परहेज किया। सिंह की चुनावी सफलता खालिस्तानी समर्थक संगठन के अन्य सदस्यों के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत उनके कारावास से प्रभावित हुई है। इसी तरह, एक अन्य नवनिर्वाचित सांसद राशिद शेख, जो जेल में हैं, ने संसद सदस्य के रूप में शपथ लेने के लिए अंतरिम जमानत मांगी है। शेख, एक कश्मीरी अलगाववादी नेता, अगस्त 2019 से कथित आतंकी वित्तपोषण के आरोप में तिहाड़ जेल में बंद है। अपनी कानूनी चुनौतियों के बावजूद, शेख ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला को हराकर लोकसभा चुनाव में जीत हासिल की।

मोदी 3.0 ने कौन-कौन बनेगा मंत्री ? सामने आ रहे ये बड़े नाम

पीएम मोदी के शपथ ग्रहण में शामिल होने दिल्ली पहुंचे मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ

रातभर पानी-पानी हुआ महाराष्ट्र, कई इलाकों में जल भराव

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -