कीव, मास्को ने यूक्रेन में मानवीय पहलुओं पर समझौता किया

कीव, मास्को ने यूक्रेन में मानवीय पहलुओं पर समझौता किया
Share:

 

दोनों के बीच वार्ता के लिए यूक्रेनी प्रतिनिधिमंडल के एक सदस्य मिखाइल पोडोलीक ने कहा कि मास्को और कीव ने नागरिकों की निकासी और यूक्रेन में शत्रुता वाले स्थानों पर दवाओं और भोजन के वितरण के लिए मानवीय गलियारों के संयुक्त प्रावधान पर एक समझौता किया है। 

रशियन टाइम्स के अनुसार, "इस अवधि के लिए एक अस्थायी युद्धविराम की संभावना है जब उन क्षेत्रों में निकासी की जाएगी जहां इसे किया जा रहा है।"

पोडोलीक ने कहा, यूक्रेन में स्थिति के मानवीय पहलुओं को कीव और मॉस्को के प्रतिनिधियों के बीच बातचीत के दौरान गहराई से कवर किया गया था।

रूसी प्रतिनिधिमंडल के अध्यक्ष व्लादिमीर मेडिंस्की ने कहा कि रूसी और यूक्रेनी प्रतिनिधिमंडल ने चर्चा में यूक्रेन की स्थिति से संबंधित सभी तीन ब्लॉकों की समीक्षा की।

उन्होंने कहा, "हमने विषयों के सभी तीन ब्लॉकों को बहुत विस्तार से देखा: सैन्य मुद्दा, अंतरराष्ट्रीय मानवीय मुद्दा, और तीसरा मुद्दा, संकट का अंतिम राजनीतिक समाधान।"

प्रतिनिधिमंडल के नेता के अनुसार स्थिति "बहुत स्पष्ट" है, और बिंदु से नीचे लिखी गई है। "हम उनमें से कुछ के साथ एक व्यवस्था तक पहुँचने में सक्षम थे," मेडिंस्की ने कहा, "लेकिन प्राथमिक मुद्दा जो आज सुलझाया गया था, वह व्यक्तियों, नागरिकों को बचाने का सवाल था जिन्होंने खुद को सैन्य लड़ाई के बीच में पाया।"

रूस की गोलाबारी के बाद यूरोप के सबसे बड़े परमाणु संयंत्र में लगी आग

मैक्रों ने राष्ट्रपति पद के लिए फिर से चुनाव के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा की

यूक्रेन-रूस तनाव: UNHRC सत्र में, भारत ने हिंसा को तत्काल समाप्त करने का आह्वान किया

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -