'पुतिन की हत्या कर दो, तभी युद्ध रुकेगा..', अमेरिकी सांसद के विवादित बयान पर भड़का रूस

'पुतिन की हत्या कर दो, तभी युद्ध रुकेगा..', अमेरिकी सांसद के विवादित बयान पर भड़का रूस
Share:

वाशिंगटन: यूक्रेन-रूस के युद्ध के बीच अमेरिका के सांसद ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की हत्या किए जाने की वकालत की है. अब इस पर रूस की कड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है. बता दें कि अमेरिका के सिनेटर लिंडसे ग्राहम (Lindsey Graham) ने कहा था कि रूस में से ही किसी को पुतिन का क़त्ल कर देना चाहिए, तब ही यह युद्ध (यूक्रेन संग) रुकेगा.

Lindsey Graham ने एक साक्षात्कार में कहा था कि पुतिन को मार डालने के लिए रूस में किसी को सामने आना होगा. इस युद्ध को तब ही खत्म किया जा सकता है. लिंडसे ग्राहम ने ब्रूटस और कर्नल स्टॉफोनबर्ग की भी उल्लेख किया. उन्होंने कहा कि ब्रूटस ने ही जूलियस सीजर (रोमन जनरल) का क़त्ल किया था. वहीं कर्नल स्टॉफोनबर्ग ने 20 जुलाई, 1944 को एडॉल्फ हिटलर की हत्या का प्रयास किया था. सांसद ने आगे कहा कि यदि आप अपनी बची जिंदगी को अंधेरे में नहीं देखना चाहते हैं, घोर गरीबी से अपने आप को दूर रखना चाहते हैं तो किसी न किसी को यह कदम उठाना होगा.

सिनेटर लिंडसे ग्राहम के बयान पर रूस ने भी तीखी प्रतिक्रिया दी है. रूसी दूतावास की ओर से कहा गया है कि Lindsey Graham की पुतिन की हत्या करने की बात अपराध है. अमेरिका में मौजूद रूसी राजदूत Anatoly Antonov ने कहा कि अमेरिका को इस पर आधिकारिक सफाई देनी चाहिए.

रूसी सैनिकों ने यूक्रेन के ज़ापोरिज्जिया परमाणु ऊर्जा संयंत्र पर कब्जा कर लिया

यूक्रेन-रूस तनाव:यूक्रेन के चिड़ियाघर से शेर, बाघ पोलैंड भेजे गए

तुर्की की मुद्रास्फीति दर 54.44 प्रतिशत पर पहुंची, 20 साल में उच्चतम स्तर

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -