किम ने अपने खास को भेजा अमेरिका
किम ने अपने खास को भेजा अमेरिका
Share:

अमेरिका: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग की मुलाकात के चर्चे अभी विश्व भर में सुर्ख़ियों का कारण बने हुए है. इसी बीच  राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को इस बात की पुष्टि की कि उत्तर कोरिया के एक वरिष्ठ अधिकारी किम जोंग उन के साथ प्रस्तावित शिखर बैठक की तैयारियों के सिलसिले में न्यूयार्क आ रहे हैं.

बता दें कि यह दौरा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एवं उत्तर कोरिया के नेता के बीच प्रस्तावित शिखर वार्ता को लिए असमंजस की स्थिति बने रहने के साथ तैयारियां तेज होने के बीच जारी कूटनीति पहलों का हिस्सा है. ट्रंप 12 जून को सिंगापुर में किम जोंग के साथ प्रस्तावित अपनी बैठक हाल में रद्द कर थी लेकिन एक बार फिर से इस दोनों नेताओं की बैठक को लेकर उम्मीदें जाग रही है.  

ट्रंप ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘हमने उत्तर कोरिया के साथ अपनी वार्ता के लिए एक शानदार टीम तैयार की है. शिखर बैठक और अन्य के संबंध में इस समय बैठकें हो रही हैं. उत्तर कोरिया के वाइस चैयरमैन किम योंग चोल अब न्यूयार्क आ रहे हैं. मेरे पत्र का ठोस जवाब दिया गया, आप का शुक्रिया. ’’ उत्तर कोरिया के अधिकारी जनरल किम योंग चोल आज बीजिंग हवाईअड्डे पहुंचे और चीनी अधिकारियों के साथ बातचीत के बाद अगले दिन न्यूयार्क के लिए रवाना होंगे.

थ्री डी फुट स्टेप तकनीक से पहचाने जाएंगे लोग

विश्व पर्यावरण दिवस : पर्यावरण को बचाने के लिए इतना तो हम कर ही सकते है

पाकिस्तान में सच बोलने की सजा भोग रहे दुर्रानी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -