'मैं पूरा प्रयास करूँगा..', विदेश राज्य मंत्री बनने के बाद बोले कीर्तिवर्धन सिंह

'मैं पूरा प्रयास करूँगा..', विदेश राज्य मंत्री बनने के बाद बोले कीर्तिवर्धन सिंह
Share:

नई दिल्ली:  मंगलवार को केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री (MoS) का पदभार संभालने के बाद कीर्तिवर्धन सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार व्यक्त किया कि उन्होंने उन्हें इतना महत्वपूर्ण विभाग देकर उन पर भरोसा जताया। सिंह ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा निर्धारित सभी लक्ष्यों को पूरा करने की पूरी कोशिश करेंगे। मीडिया से बात करते हुए कीर्ति वर्धन सिंह ने कहा, "मैं माननीय प्रधानमंत्री जी का आभारी हूं कि उन्होंने मुझे इतने महत्वपूर्ण विभाग में यह भरोसा दिया है। मैं माननीय प्रधानमंत्री जी द्वारा निर्धारित सभी लक्ष्यों और माननीय कैबिनेट मंत्री श्री जयशंकर जी द्वारा निर्धारित कार्य के उच्च मानदंडों को पूरा करने का पूरा प्रयास करूंगा।"

इससे पहले दिन में, सिंह ने केंद्र में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) सरकार में विदेश मंत्रालय और पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय में राज्य मंत्री (एमओएस) के रूप में पदभार ग्रहण किया। पर्यावरण संबंधी मुद्दों में गहरी रुचि रखने वाले सिंह ने पदभार ग्रहण करने से पहले अपने पहले दिन राष्ट्रीय राजधानी में अपने आवास पर पौधे लगाए, जिससे स्थिरता और संरक्षण प्रयासों के प्रति उनकी प्रतिबद्धता प्रदर्शित हुई। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा नीत एनडीए सरकार के नवगठित मंत्रिमंडल में राज्य मंत्री के रूप में कीर्ति वर्धन सिंह और पवित्रा मार्गेरिटा का स्वागत किया। एक्स पर एक पोस्ट में जयशंकर ने कहा, "मंत्रालय में सहयोगियों राज्य मंत्री @KVSinghMPGonda और राज्य मंत्री @PmargheritaBJP का स्वागत है।"

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने रविवार को राष्ट्रपति भवन में नरेन्द्र मोदी को पद की शपथ दिलाई, जिसके बाद उनके मंत्रिमंडल के अन्य सदस्यों ने भी शपथ ली। कीर्तिवर्धन सिंह पिछले चार बार से लगातार संसद में गोंडा निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। 2024 के लोकसभा चुनाव में सिंह ने गोंडा सीट से समाजवादी पार्टी की श्रेया वर्मा को 46,224 मतों से हराया। सिंह ने रविवार शाम राष्ट्रपति भवन में आयोजित एक समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 71 सदस्यीय मंत्रिपरिषद में शपथ ली।

वे समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार के रूप में 12वीं और 14वीं लोकसभा के सदस्य थे। मार्च 2014 में, उन्होंने सपा से इस्तीफा दे दिया और भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए और 2014 के संसदीय चुनावों में फिर से गोंडा से चुनाव लड़ा, जहाँ से वे 16वीं और 17वीं लोकसभा में चुने गए।

'अमरावती ही होगी आंध्र की राजधानी..', तीन राजधानियों के सिद्धांत को चंद्रबाबू नायडू ने किया ख़ारिज

आतिशी मार्लेना के घर के बाहर महिलाओं का प्रदर्शन, मांग रहीं 1000 रुपए, बोलीं- केजरीवाल ने भरवाए थे फॉर्म

'आतंकवाद और नक्सलवाद से निपटने पर रहेगा जोर..', गृह मंत्रालय संभालते ही बोले अमित शाह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -