जानिए आज आपके शहर में कैसा होगा मौसम?

जानिए आज आपके शहर में कैसा होगा मौसम?
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली एवं नोएडा, गाजियाबाद सहित पूरे NCR में प्रातः वर्षा होने से मौसम सुहावना हो गया है. दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद सहित NCR में तेज वर्षा होने से तापमान में गिरावट आई है. जिससे गर्मी से राहत प्राप्त हुई है. वहीं, बारिश की वजह से कुछ स्थानों पर जलभराव भी देखने को मिला है.  मौसम विभाग (IMD) ने आज (गुरुवार), 27 जून को इसी प्रकार वर्षा का सिलसिला जारी रहने का अनुमान जताया है.

IMD के पूर्वानुमान के अनुसार, दिल्ली में पूरे सप्ताह वर्षा की गतिविधियां देखने को मिलेंगी. 28 एवं 29 जून को मध्यम जबकि 30 जून को भारी वर्षा होने का अनुमान है. 1 और 2 जून को गरज के साथ वर्षा होगी. जबकि आज यानी 27 जून को आसमान में बादलों के डेरे के बीच हल्की से मध्यम बारिश की गतिविधियां जारी रहेंगी. मौसम विभाग के अनुसार, नोएडा में भी 28 जून से 2 जुलाई के बीच गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम वर्षा होने का अनुमान है. इसके चलते तेज हवाएं भी चलेंगी. IMD के अनुसार, इस पूरे सप्ताह नोएडा का अधिकतम तापमान 32 से 39 डिग्री सेल्सियस के बीच और न्यूनतम तापमान 25 से 28 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने की संभावना है. IMD के अनुसार, दिल्ली में 28 से 30 जून के बीच गरज-चमक के साथ तेज बारिश की उम्मीद है. वहीं, इस पूरे सप्ताह दिल्ली का अधिकतम तापमान 34 से 38 डिग्री सेल्सियस के बीच एवं न्यूनतम तापमान 27 से 30 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने का अनुमान है. 

देश की राजधानी दिल्ली में मॉनसून के आगमन का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है. IMD के अनुसार, मॉनसून मंगलवार को उत्तर प्रदेश की सीमा तक पहुंच गया है. वहीं, देश की राजधानी दिल्ली में 29 जून तक मॉनसून के पहुंचने का अनुमान है. मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार, अगले 3-4 दिनों में मॉनसून की उत्तरी सीमा देश के बड़े हिस्से को कवर करेगी. इस के चलते यह धारा सिंधु-गंगा के मैदानों एवं उत्तरी पहाड़ों के बड़े हिस्सों को कवर करने के लिए जोरदार तरीके से आगे बढ़ेगी तथा राष्ट्रीय राजधानी की तरफ बढ़ेगी. वहीं, पंजाब-हरियाणा के कुछ भागों में भी मॉनसून वक़्त से थोड़ा पहले आ सकता है. 28 से 30 जून के बीच कभी भी दिल्ली में मॉनसून के आने का अनुमान है.  

'2 जुलाई को व्यक्तिगत रूप से पेश हों राहुल गांधी', मानहानि केस में सुल्तानपुर की MP-MLA कोर्ट का आदेश

शराब के नशे में अफसर ने कार से 5 को रौंदा, 3 की मौत, CM धामी ने की ये कार्रवाई

काम करते-करते अचानक दफ्तर में बेहोश हुआ बैंक कर्मचारी, चंद मिनटों में तोड़ा दम

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -