जानिए कैसा था शान का शुरूआती सफर

जानिए कैसा था शान का शुरूआती सफर
Share:

फिल्मी दुनिया में नाम बनाना और वहां अपने पांव जमाए रखना आसान नहीं होता। आज हम आपको एक ऐसे पॉपुलर सिंगर के बारे में बता रहे हैं, जिन्होंने काफी संघर्ष के बाद सिंगिंग की दुनिया में अपनी पहचान बनाई। हालाँकि, उनका बैकग्राउंड म्यूजिकल था, लेकिन फिर भी उनके लिए सफलता का रास्ता आसान नहीं रहा। यह सिंगर अब 52 साल के होने वाले हैं।

कौन हैं शान मुखर्जी?

हम बात कर रहे हैं शान मुखर्जी की, जो 30 सितंबर को अपना बर्थडे सेलिब्रेट करेंगे। उनका असली नाम शांतनु मुखर्जी है, और वे मध्य प्रदेश के खांडवा में जन्मे हैं। शान एक बंगाली परिवार से ताल्लुक रखते हैं और 2000 के दशक में अपनी आवाज से सबका दिल जीत चुके हैं।

संगीत का बैकग्राउंड

शान का परिवार म्यूजिकल बैकग्राउंड से जुड़ा था। उनके पिता, मानस मुखर्जी, एक म्यूजिक डायरेक्टर थे। इस वजह से उन्हें गाने का पहला मौका जल्दी मिल गया था। लेकिन जब शान के पिता का बहुत कम उम्र में निधन हुआ, तब उनकी जिंदगी में कठिनाइयों का दौर शुरू हो गया। शान ने एक इंटरव्यू में बताया कि पिता के निधन के बाद वह अपनी मां और बहन के साथ एक छोटे से किराए के कमरे में रहने लगे।

स्ट्रगल के दिन

शान ने अपने घर का खर्च चलाने के लिए कई छोटे-मोटे काम किए। उन्होंने पिंकविला के साथ एक पुराने इंटरव्यू में कहा कि वह एक बुटीक में सेल्समैन का काम कर चुके हैं। उन्होंने बताया कि उन्होंने ट्यूशन पढ़ाया, केबल पॉइंट बेचे और कंप्यूटर पर किताबें लिखने का भी काम किया, जबकि इस क्षेत्र में उनका कोई खास ज्ञान नहीं था।

सफलता की ओर बढ़ते कदम

शान ने 1999 की फिल्म 'प्यार में कभी कभी' के गाने 'मुसु मुसु हासी देउ' से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की। इसके बाद उन्होंने कई हिट गानों में अपनी आवाज दी। आज शान की पहचान सिर्फ एक सिंगर के रूप में नहीं, बल्कि एक सफल कलाकार के रूप में भी है।

शान की नेटवर्थ

शान की मेहनत और संघर्ष रंग लाई, और अब वह करोड़ों की दौलत के मालिक हैं। उनकी नेटवर्थ लगभग 157 करोड़ रुपए है। उनके पास अपना आलीशान बंगला है और कई लग्जीरियस गाड़ियों का भी मालिकाना हक है। आज उनके पास ना तो नाम की कमी है और ना ही पैसे की समस्या।​ शान मुखर्जी की कहानी हमें यह सिखाती है कि संघर्ष और मेहनत से किसी भी मुश्किल परिस्थिति को पार किया जा सकता है। उनके जीवन की यह यात्रा न केवल प्रेरणादायक है, बल्कि यह हमें यह भी बताती है कि सपने सच्चे करने के लिए क्या-क्या करना पड़ता है। शान का सफर हमें यह दिखाता है कि अगर आपके इरादे मजबूत हों, तो किसी भी मुश्किल का सामना किया जा सकता है।

'झूठ बोलने की मशीन हैं राहुल गांधी..', अग्निवीर वाले दावे पर भड़के अमित शाह

'खरीफ-रबी की फसलों में अंतर भी जानते हैं राहुल..', MSP पर अमित शाह का हमला

'तीन पीढ़ियां भी 370 वापस नहीं ला सकेंगी..', कांग्रेस-NC पर अमित शाह का हमला

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -