परवीन बाबी के साथ जुड़ चूका है इस मशहूर डायरेक्टर का नाम

परवीन बाबी के साथ जुड़ चूका है इस मशहूर डायरेक्टर का नाम
Share:

महेश भट्ट बॉलीवुड के एक जाने-माने फिल्म निर्देशक और निर्माता हैं, जो अपनी फिल्मों और निजी जिंदगी दोनों के लिए खूब चर्चाओं में रहे हैं। उन्होंने विभिन्न प्रकार की फिल्मों का निर्देशन किया है, जिनमें रोमांटिक, हॉरर, क्राइम, और सामाजिक मुद्दों पर आधारित फिल्में शामिल हैं। महेश भट्ट ने अपनी जिंदगी में कई दिलचस्प और विवादास्पद किस्से देखे हैं, और उनका और परवीन बाबी का रिश्ता भी काफी चर्चित रहा है।

महेश भट्ट और परवीन बाबी का प्यार: महेश भट्ट और परवीन बाबी का रिश्ता 1980 के दशक में शुरू हुआ। परवीन बाबी उस समय बॉलीवुड की एक जानी-मानी अभिनेत्री थीं। महेश भट्ट ने कभी अपने रिश्ते को छिपाने की कोशिश नहीं की, बल्कि खुलकर इस बारे में बात की। महेश और परवीन कुछ समय तक लिव-इन रिलेशनशिप में रहे, लेकिन परवीन बाबी को मानसिक स्वास्थ्य से जुड़ी गंभीर समस्याएं थीं, जिससे उनका व्यवहार असामान्य हो गया था। रिपोर्ट्स के अनुसार, परवीन बाबी को सिज़ोफ्रेनिया जैसी मानसिक बीमारी थी, जिसके चलते वह बहुत परेशान रहने लगीं।

महेश भट्ट ने एक बार इंटरव्यू में बताया कि परवीन बाबी का मानसिक स्वास्थ्य धीरे-धीरे बिगड़ता जा रहा था, और कभी-कभी उनका व्यवहार इतना खतरनाक हो जाता कि वे महेश पर हमला तक कर देतीं। लेकिन परवीन को इस बात का एहसास नहीं होता था कि वह ऐसा कर रही हैं। इस स्थिति को देखते हुए, डॉक्टरों ने महेश भट्ट को सलाह दी कि वह परवीन से दूरी बना लें। महेश भट्ट के लिए यह समय काफी मुश्किल था, क्योंकि उन्हें परवीन बाबी से दूर रहना पड़ा, जिससे उनका रिश्ता टूट गया।

फिल्म 'अर्थ' और महेश-परवीन की कहानी: महेश भट्ट की फिल्म 'अर्थ' को काफी हद तक उनके और परवीन बाबी के रिश्ते से प्रेरित माना जाता है। इस फिल्म की कहानी में एक विवाहित व्यक्ति की जिंदगी में आने वाली मुश्किलों को दिखाया गया है, जो किसी और के प्यार में पड़ जाता है। फिल्म को दर्शकों और आलोचकों से बहुत सराहना मिली और इसे राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिला। यह फिल्म महेश भट्ट की जिंदगी का एक अहम हिस्सा मानी जाती है, क्योंकि इसमें उन्होंने अपनी निजी जिंदगी की झलक दिखाई।

महेश भट्ट की पारिवारिक जिंदगी: महेश भट्ट की निजी जिंदगी भी काफी उतार-चढ़ाव भरी रही है। उन्होंने 1970 में ब्रिटिश मूल की लॉरेन ब्राइट से शादी की, जिन्हें बाद में किरण भट्ट के नाम से जाना गया। इस शादी से उनके दो बच्चे हुए, पूजा भट्ट और राहुल भट्ट। लेकिन कुछ समय बाद महेश और किरण अलग हो गए। फिर 1986 में उन्होंने अभिनेत्री सोनी राजदान से शादी की। सोनी और महेश भट्ट की दो बेटियां हैं, आलिया भट्ट और शाहीन भट्ट। आलिया भट्ट आज बॉलीवुड की सबसे मशहूर और हाईपेड एक्ट्रेसेस में से एक हैं, जबकि पूजा भट्ट ने भी फिल्मों में काफी नाम कमाया है। महेश भट्ट की पारिवारिक जिंदगी और उनके रिश्ते अक्सर सुर्खियों में रहते हैं, लेकिन उनके योगदान को फिल्म इंडस्ट्री में कभी नहीं भुलाया जा सकता।

‘कभी हमारे गुलाम थे-काफिर, आज मुस्लिमों का ही हो रहा-शोषण’, जम्मू-कश्मीर में चुनाव से-बौखलाया ISIS

'महिलाओं को पीरियड्स के लिए साल में मिलेंगी 6 छुट्टी', जल्द लागू होगा नियम

Oops मोमेंट का शिकार हुई निया शर्मा, डांस करते करते खिसकी ड्रेस और...

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -