जानिए क्या है एथर एनर्जी का नया सेफ्टी फीचर

जानिए क्या है एथर एनर्जी का नया सेफ्टी फीचर
Share:

सड़क पर यात्रा करते वक्त सावधानी बरतना हमेशा जरूरी होता है, चाहे वह टू-व्हीलर हो या फोर-व्हीलर। हालांकि, खराब सड़क की स्थिति या अन्य कारणों से दुर्घटनाएं हो सकती हैं। इन हादसों की संख्या को कम करने के लिए वाहन निर्माता कंपनियां लगातार नई सेफ्टी फीचर्स जोड़ती रहती हैं, ताकि लोगों को अधिक सुरक्षा मिल सके।

एथर एनर्जी का नया स्कूटर फीचर

एथर एनर्जी ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर में एक नया सेफ्टी फीचर जोड़ा है, जो फिसलन भरी सतहों पर वाहन को गिरने से बचाने में मदद करेगा। इस नए सिस्टम को ARAS (एडवांस्ड राइडर असिस्टेंस सिस्टम) कहा जाता है, जो स्कूटर की सुरक्षा को बढ़ाने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

ARAS: क्या है यह फीचर?

ARAS में दो प्रमुख सेफ्टी फीचर्स शामिल हैं: स्किड कंट्रोल (Skid Control) और फॉल सेफ (Fall Safe)।

  1. स्किड कंट्रोल (Skid Control): इस फीचर में ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम होता है, जो स्कूटर के मोटर को मिलने वाले टॉर्क को नियंत्रित करता है। यह फीचर तब सक्रिय होता है जब स्कूटर के पहिए ट्रैक्शन खो देते हैं, जैसे कि गीली सड़क पर या रेत पर। यह सिस्टम स्कूटर की स्पीड को अपने आप कम कर देता है ताकि स्कूटर स्थिर रहे और फिसलने से बचे।

  2. फॉल सेफ (Fall Safe): यह फीचर तब काम करता है जब स्कूटर को लगता है कि वह गिरने वाला है। जैसे ही यह सिस्टम गिरने की संभावना का पता लगाता है, यह पहियों को मिलने वाली पावर को तुरंत वापस ले लेता है। इसके चलते स्कूटर को घसीटने से रोका जा सकता है, जो दुर्घटना की गंभीरता को कम कर सकता है।

सेफ्टी फीचर्स का परीक्षण

एथर एनर्जी ने बताया कि इस साल की शुरुआत में ही इस नए सेफ्टी फीचर की टेस्टिंग की जा चुकी है। स्कूटर में इन फीचर्स को जोड़कर कंपनी ने यह सुनिश्चित किया है कि उनके इलेक्ट्रिक स्कूटर की सुरक्षा मानक ऊंचे हों और सड़क पर चलने के दौरान किसी भी प्रकार की दुर्घटना की संभावना कम हो। एथर एनर्जी का नया ARAS सिस्टम इलेक्ट्रिक स्कूटर की सुरक्षा को एक नई ऊँचाई पर ले जाता है। स्किड कंट्रोल और फॉल सेफ जैसे फीचर्स न केवल स्कूटर की स्थिरता को बढ़ाते हैं, बल्कि सड़क पर चलने के अनुभव को भी सुरक्षित बनाते हैं। इन नवाचारों के साथ, इलेक्ट्रिक स्कूटर की यात्रा अब और भी सुरक्षित और भरोसेमंद बन गई है।

12वीं पास के लिए नौसेना में निकली वेकेंसी, इस तारीख से शुरू होगा आवेदन

10वीं पास के लिए ITBP में निकली भर्तियां, मिलेगी जबरदस्त सैलरी

CISF में निकली नौकरियां, 69000 तक मिलेगी सैलरी

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -