जानिए, कब शुरू होगी सरकारी स्कूलों में प्री-बोर्ड परीक्षा
जानिए, कब शुरू होगी सरकारी स्कूलों में प्री-बोर्ड परीक्षा
Share:

नई दिल्ली: बोर्ड परीक्षा की बढ़ती नजदीकी को देखते हुए शीतकालीन अवकाश के दौरान भी अतिरिक्त कक्षाएं लगाई जा रही हैं. वही निदेशालय एक के बाद एक अधिसूचना जारी कर रहा है. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, सरकारी व सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में अगले माह 8 जनवरी से प्री-बोर्ड की शुरुआत हो जाएगी, जिससे कि उन्हें बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी करने में मदद मिल सकेगी.

निदेशालय का उद्देश्य है कि, बोर्ड परीक्षा में बच्चे बेहतर प्रदर्शन करे और बेहतर  परिणाम लाए. बच्चे बोर्ड परीक्षा से पूर्व प्री-बोर्ड परीक्षा में  बेहतर लिखें. इसके बाद परीक्षा समाप्त होने के बाद उत्तर पुस्तिकाओं को लेकर उनसे चर्चा भी की जाएगी. आपको जानकारी के लिए बता दे कि, कक्षा 9, 10 और 12 की प्री-बोर्ड परीक्षाएं कॉमन होगी. 

निदेशालय ने सभी सरकारी स्कूल प्रमुखों को निर्देश दिया हैं और कहा है कि, बच्चों की उत्तर पुस्तिका पर चर्चा की जाए, उन्हें उनकी गलतियों के संबंध में जानकारी दी जाए. इसके पीछे उद्देश्य है कि बच्चे बोर्ड में उस गलती को न दोहराएं. 20 जनवरी को प्री-बोर्ड समाप्त हो जाएंगे. साथ ही निदेशालय ने कहा है कि, प्री-बोर्ड परीक्षा की तैयारी बिलकुल बोर्ड परीक्षा जैसी होनी चाहिए. आपको बता दे कि, इन परीक्षाओं के परिणाम 27 जनवरी तक घोषित कर दिए जाएंगे. 

OTET 2017: घोषित हुआ परीक्षा परिणाम, यहां देखें उम्मीदवार

भारतीय राजनीति से सम्बंधित कुछ ख़ास प्रश्नोत्तर

इन सरकारी नौकरियों में मिलती हैं सबसे मोटी सैलरी

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -