स्वच्छता कर्मचारियों को कोरोना से बचाने के लिए शुरू हुआ यह आयोजन

स्वच्छता कर्मचारियों को कोरोना से बचाने के लिए शुरू हुआ यह आयोजन
Share:

शुक्रवार को कोरोना के कहर के बीच कर्नाटक में कुलबर्गी सिटी कॉर्पोरेशन ने कोरोना वायरस के खिलाफ एहतियात बरते हुए स्वच्छता कर्मचारियों के लिए चिकित्सा जांच का आयोजन किया. बता दें कुलबर्गी में ही कोरोना वायरस से भारत में पहली मौत हुई थी हालांकि इससे पहले केरल में कोरोना वायरस के मामले सामने आए थे. कर्नाटक के कुलबर्गी में पहली मौत होने के बाद धीरे-धीरे यह वायरस पूरा देश में फैल गया है. इसे बाद दिल्ली में इस वायरस से दूसरी मौत हो गई है. आलम यह है कि इस वायरस ने पूरे भारत को लॉकडाउन की स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया है. 

लॉकडाउन के फैसले पर पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवे गौड़ा ने बोली यह बात

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस वायरस की बढ़ती रफ्तार के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश में 21 दिनों का लॉकडाउन लगाना पड़ा. इसके बाद सभी लोग अपने घरों में कैद हो गए है. फिलहाल भारत में इस वायरस से 200 के पार लोगों की मौत हो चुकी है है वहीं संक्रमितों का आंकड़ा 6 हजार के पार पहुंच चुका है. लगातार बढ़ते इस आंकड़े को ध्यान में रखते हुए दो राज्यों ने तो लॉकडाउन की समय-सीमा बढ़ा दी है. वहीं केंद्र सरकार पर इस लॉकडाउन पर लगातार विचार कर ही है. फिलहाल इस वायरस से निजात दिलाने के लिए सिवाय एहतियात बरतने के अलावा अन्य कोई विकल्प मौजूद नहीं है. 

‘बा’ के नाम से विख्यात कस्तूरबा गाँधी का जीवन था अनोखा, जानें रोचक पहलू

बीते काफी समय से भारत ही नहीं पूरी दुनिया इस वारयस से जंग लड़ रही है, लेकिन अभी तक इस वायरस का कोई भी इलाज नहीं नही मिल पाया है. इस वायरस की जन्म चीन के वुहान से हुआ. आज यह वायरस 200 से ज्यादा देशों में पहुंच चुका है. इस वायरस ने पूरी दुनिया में कम से कम 16 लाख से ज्यादा लोगों को संक्रमित कर दिया है. वहीं मरने वालों को आंकड़ा एक लाख के करीब पहुंच चुका है. ज्यादातर देशों में इस वायरस से निपटने के लिए लॉकडाउन लगा हुआ है. भारत में भी इस वक्त 21 दिनों का लॉकडाउन लगा हुआ है.

मध्यप्रदेश में भयानक हादसा, पावर प्लांट का फ्लाई एश डैम टूटा

जानिए ज्योतिराव फुले को किस तरह मिली महात्मा की उपाधि

गुजरात में लॉकडाउन से परेशान मजदूर ने किया ऐसा काम, जिसे जानकर काँप जाएंगे आप

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -