कुवैत ने लगाया पाकिस्तान सहित 5 मुस्लिम देशों पर बैन

कुवैत ने लगाया पाकिस्तान सहित 5 मुस्लिम देशों पर बैन
Share:

कुवैत: हाल में मिली जानकारी में पता चला है कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा 7 मुस्लिम देशों पर प्रतिबंध लगाए जाने के बाद अब कुवैत ने सीरिया, इराक, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और इरान मूल के निवासियों के लिए वीजा जारी करने की प्रक्रिया पर प्रतिबंध लगाते हुए इसे निरस्त कर दिया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार कुवैत ने आतंकवाद को रोकने के मद्देनजर यह बड़ा फैसला लिया है.

कुवैत ने ईरान,ईराक,पाकिस्तान,अफगानिस्तान और सीरिया के नागरिकों को वीजा देने पर बैन लगा दिया है जिसकी वजह से यहां के नागरिकों को अब कुवैत में एंट्री नहीं मिल पायेगी. स्पूतनिक न्यूज से मिली जानकारी के अनुसार उपरोक्त देशों से होने वाले पर्यटन, व्यापार और पर्यटक वीजा पर कुवैत में रोक लगा दी गयी है जिसका सीधा अर्थ यह है कि पाकिस्तान सहित ये सभी देश कुवैत में एंट्री नहीं कर सकते हैं. इसके साथ संयुक्त अरब अमीरात की वेबसाई अल मसदार न्यूज से मिली जानकारी में कहा गया है कि कुवैत सरकार ने अप्रवासियों से यहां आने के लिए वीजा के लिए आवेदन न देने की अपील की है. 

बता दे कि हाल में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा लागु की गयी नई इमिग्रेशन पॉलिसी के चलते इराक, ईरान, सीरिया, सूडान, लीबिया, सोमालिया और यमन जैसे 7 मुस्लिम देशों पर प्रतिबंध लगा दिया है. जिसके बाद अब कुवैत ने भी सीरिया, इराक, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और इरान पर प्रतिबंध लगा दिया है. 

ऑस्ट्रेलिया के PM से बात करते वक्त बिफरे ट्रम्प, बातचीत को बताया सबसे खराब

यूएन महासचिव बोले अँधेरे में तीर चलाकर अमेरिका आतंकवाद नहीं मिटा सकता

कच्छ इलाके में BSF ने फिर जब्त की दो पाकिस्तानी नाव

2 फरवरी का इतिहास : पाकिस्तान ने कश्मीर समझौते के लिए रखा था प्रस्ताव

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -