लालू के करीबी गुप्ता दम्पति से CBI ने की पूछताछ
लालू के करीबी गुप्ता दम्पति से CBI ने की पूछताछ
Share:

बिहार: कहते हैं जब भी मुसीबत आती है तो अकेले नहीं आती है यह मुखिया के साथ उसके करीबियों पर भी असर डालती है. ऐसा ही कुछ इन दिनों राजद प्रमुख लालू यादव के साथ हो रहा है. बेनामी संपत्ति मामले में पूरा लालू परिवार घिरा हुआ है. लेकिनअब सीबीआई ने लालू के करीबी राजद सांसद प्रेमचंद गुप्ता और उनकी पत्नी सरला गुप्ता से आईआरटीसी घोटाला मामले में सीबीआई मुख्यालय में पूछताछ किये जाने से लालू की भी मुश्किलें बढ़ गई हैं. क्योंकि सूत्रों के अनुसार गुप्ता दम्पति से सीबीआई को कुछ अहम जानकारियां मिली हैं.

उल्लेखनीय है कि इस बारे में सूत्रों का कहना है कि जद सांसद प्रेमचंद गुप्ता और उनकी पत्नी सरला गुप्ता से हुई पूछताछ में अहम जानकारियां मिली है. जिससे आईआरटीसी और दूसरी शेल कंपनियों के घोटाले में गुप्ता दम्पति की प्रमुख भूमिका सामने आई है.

बता दें कि यह रेलवे होटल टेंडर घोटाला 2004-06 का उस समय का है जब लालू यादव यूपीए सरकार में रेल मंत्री थे. उस समय लालू पर रेलवे होटल टेंडर में गड़बड़ीcbi का यह आरोप लगा है कि रेलमंत्री रहते हुए उन्होंने रांची और पुरी स्थित रेलवे के दो होटलों का टेंडर एक निजी कंपनी को दे दिया था.जिसके बदले में लालू के करीबी प्रेमचंद गुप्ता की कंपनी को दो एकड़ जमीन मिली. बाद में ये कंपनी लालू परिवार को स्थानांतरित कर दी गई. नकद के बजाय अन्य तरीके से किये गए इस भ्रष्टाचार के मामले की सीबीआई जाँच कर रही है.

यह भी देखें

बिहार में लालू का साथ नहीं छोड़ेगी कांग्रेस, राहुल की विधायकों को दो टूक

ED ने मीसा का फार्म हाऊस सील किया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -