'लालू और नीतीश अपना अस्तित्व बचाने के लिए कांग्रेस की शरण में हैं': बाबूलाल मरांडी

'लालू और नीतीश अपना अस्तित्व बचाने के लिए कांग्रेस की शरण में हैं': बाबूलाल मरांडी
Share:

रांची: झारखंड के पूर्व सीएम सह भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने आपातकाल के बहाने विपक्षी एकता पर निशाना साधा है। पटना में विपक्षी दलों की बैठक में कांग्रेस, राजद एवं जदयू के एक मंच पर नजर आने की तरफ इशारा करते हुए बाबूलाल मरांडी ने कहा कि लालू और नीतीश अपना अस्तित्व बचाने के लिए कांग्रेस की शरण में हैं, किन्तु उन्हें सालों पहले भारत में लागू आपातकाल के काले दिन की निंदा करनी चाहिए। 

गौरतलब है कि 25 जून 1975 को देश की तात्कालीन पीएम इंदिरा गांधी ने आपातकाल लगा दिया था। आपातकाल के विरुद्ध जेपी आंदोलन में सक्रिय तब छात्रनेता रहे नीतीश कुमार एवं लालू यादव पहली दफा राष्ट्रीय राजनीति में कूदे थे। बाद में जनता पार्टी में दोनों साथ-साथ थे। भाजपा नेता बाबूलाल मरांडी ने कहा कि कांग्रेस को भी आपातकाल लागू करने के लिए देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए। बाबूलाल ने कहा कि 25 जून के दिन लोकतंत्र को बेड़ियों में बांधा गया था। लोकतांत्रिक संस्थाओं, मौलिक अधिकारों एवं जनविरोध को कैद कर दिया गया था। विरोधियों को हर तरह की प्रताड़ना दी गई, उन्हें जेलों में तड़पाया गया। उस समय जेल जाने वालों में लालू प्रसाद व नीतीश कुमार सरीखे नेता भी थे। राजनीतिक बंदियों के लिए लाए गए कानून मीसा का भारी दुरुपयोग किया गया।

पटना में बाबूलाल मरांडी ने विपक्षी दलों की बैठक की तस्वीर ट्वीट कर लिखा कि विपक्षी एकता में सेल्फ मेड इंसान बिल्कुल नहीं चलेगा। चाहे वे केजरीवाल हों, ममता बनर्जी हों, केसीआर हों या मायावती। यहां केवल परिवारवादी नेताओं की ही चलेगी। विपक्षी एकता दरअसल उन परिवारों का जमावड़ा है, जो हमेशा से भारत पर राज करते रहे हैं। राहुल गांधी एवं ममता बनर्जी के चर्चा की तस्वीर भी जारी कर उन्होंने तंज कसा है।

पत्नी के मायके जाने पर पति ने जहर खा कर की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस

गेमिंग एप से 400 लोगों का धर्मान्तरण! सीएम योगी ने उठाया मुद्दा तो भड़के सपा सांसद, बोले- इनको देश की चिंता नहीं, मुस्लिमों...

पति को गुस्सा कम करने की सलाह देने के बाद फंदे से झूली नवविवाहिता, मम्मी-पापा से मांगी माफ़ी

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -