आम पर पेशाब कर बेच रहे मोहम्मद इस्लाम को वकीलों ने रंगे हाथों पकड़ा, मेरठ की घटना, Video
आम पर पेशाब कर बेच रहे मोहम्मद इस्लाम को वकीलों ने रंगे हाथों पकड़ा, मेरठ की घटना, Video
Share:

लखनऊ: सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में कथित तौर पर उत्तर प्रदेश के मेरठ का एक व्यक्ति कई लोगों से घिरा हुआ दिखाई दे रहा है, जिस पर आरोप है कि वो सड़क किनारे आम पर पेशाब करके उसे बेच रहा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मोहम्मद इस्लाम नाम के इस व्यक्ति को बार-बार माफ़ी मांगते और भीड़ से विनती करते हुए देखा जा सकता है कि वे उसका वीडियो न बनाएँ। 

 

बताया जा रहा है कि, सबसे पहले 30 जून, 2024 को रविवार को अजीत सिंह राजपूत द्वारा फेसबुक पर शेयर किए गए 21 सेकंड के इस वीडियो में एक वकील आरोपी मोहम्मद इस्लाम की ओर इशारा करते हुए दूसरों को उससे सामान न खरीदने की चेतावनी देता हुआ दिखाई दे रहा है। आरोपी की दलीलों के बावजूद, वकील उसे डांटते हुए कहता है कि उसे पेशाब करने से पहले सोचना चाहिए था। वीडियो में सड़क किनारे बिखरे आम भी दिखाई दे रहे हैं, साथ ही दावा किया जा रहा है कि वकीलों ने विक्रेता को रंगे हाथों पकड़ा है।

 

हालांकि वीडियो को विभिन्न मीडिया आउटलेट्स द्वारा व्यापक रूप से शेयर किया गया है, लेकिन पुलिस ने इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं की है, उनका कहना है कि उन्हें इस घटना की जानकारी नहीं है। संबंधित क्षेत्र मेरठ कचहरी पुलिस स्टेशन के सिविल लाइंस क्षेत्राधिकार में आता है। मेरठ पुलिस ने एक ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए कहा है कि, इस संबंध में जांच की जा रही है। Newstracklive ने वीडियो की प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं की है।

बता दें कि, खाने में थूक, मल मूत्र आदि के मिलाने के कई मामले सामने आ चुके हैं। कुछ साल पहले लंदन में अमजद और मोहम्मद अब्दुल को खाने में मानव मल मिलाकर लोगों को परोसने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। भारत में तो खाने में थूक-पेशाब मिलाने के कई केस देखे गए हैं। हाल ही में नोएडा में गन्ने के जूस में थूक मिलाकर पिलाने के मामले में शाहेब आलम और जमशेद खान को गिरफ्तार किया गया था। इससे पहले उत्तर प्रदेश के लखनऊ में हुई एक अन्य घटना में एक सैलून कर्मचारी जैद को ग्राहक के चेहरे पर थूक कर मसाज करते हुए कैमरे में कैद किया गया था।  घटना का वीडियो सामने आने के बाद कर्मचारी मोहम्मद जैद को गिरफ्तार कर लिया गया था। इससे पहले भी खाने में थूककर परोसने की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं, लेकिन इतनी घटनाओं के बाद भी एक सवाल जस का तस बना हुआ है कि, आखिर एक ही समुदाय के लोग ऐसा करते क्यों हैं ? इसके पीछे क्या कारण है ? क्या पुलिस को इसके पीछे का कारण पता नहीं लगाना चाहिए और जनता को नहीं बताना चाहिए ? 

नाबालिग ने ठुकराया प्रपोजल, तो गुफरान ने काट दिया लड़की का गला, जबलपुर की घटना

किसानों के लिए योगी सरकार का बड़ा फैसला, ऐसा करने वाला देश का पहला राज्य बना यूपी !

'अग्निवीर' पर राहुल गांधी का दावा सच या झूठ ? शहीद के परिजनों ने बताई पूरी बात, Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -