10 साल में पहली बार स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल हुए नेता विपक्ष, लाल किले पहुंचे राहुल गांधी

10 साल में पहली बार स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल हुए नेता विपक्ष, लाल किले पहुंचे राहुल गांधी
Share:

नई दिल्ली: लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने आज गुरुवार (15 अगस्त) को नई दिल्ली के लाल किले पर स्वतंत्रता दिवस समारोह में भाग लिया, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र को संबोधित किया। यह पिछले 10 वर्षों में पहली बार था, जब विपक्ष के किसी नेता ने स्वतंत्रता दिवस समारोह में भाग लिया, क्योंकि यह पद पहले खाली था।

2014 से 2024 तक लोकसभा में विपक्ष के नेता का पद किसी के पास नहीं था, क्योंकि किसी भी विपक्षी दल के पास सांसदों की आवश्यक संख्या नहीं थी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी को 25 जून को विपक्ष का नेता नियुक्त किया गया था , जब कांग्रेस ने लोकसभा चुनावों में अपने सांसदों की संख्या में सुधार किया था। भारत अपने 78वें स्वतंत्रता दिवस का जश्न मना रहा है, इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर से राष्ट्रीय ध्वज फहराया और राष्ट्र को संबोधित किया। यह उनका लगातार 11वां संबोधन था और उनके तीसरे कार्यकाल का पहला भाषण था।

प्रधानमंत्री का भाषण 2047 तक विकसित भारत के विचारों और आकांक्षाओं पर केंद्रित था, क्योंकि उन्होंने घोषणा की कि सरकार बड़े सुधारों के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने महिलाओं के खिलाफ अपराध, नागरिक संहिता, बांग्लादेश में हिंसा और अन्य विषयों का भी जिक्र किया। पीएम मोदी ने कहा कि जब नीति सही दिशा में हो, सरकार की नीयत सही हो और राष्ट्र कल्याण ही मार्गदर्शक सिद्धांत हो तो देश निश्चित रूप से परिणाम हासिल करेगा।

'2036 का ओलंपिक भारत में हो, इसकी तैयारी कर रहे हैं', PM मोदी का बड़ा ऐलान

'इन राक्षसी कृत्यों को अंजाम देने वालों को जल्द से जल्द कड़ी सजा मिले', लालकिले से बोले PM मोदी

इंडियन बैंक में 300 लोकल बैंक अधिकारी पदों के लिए जारी किए गए आवेदन

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -