Google ऑनलाइन शुरू करने जा रहा है नया कार्यक्रम, AI को लेकर सीख सकते है आप कई बातें

Google ऑनलाइन शुरू करने जा रहा है नया कार्यक्रम, AI को लेकर सीख सकते है आप कई बातें
Share:

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) के इस दौर में, खुद को इसके हिसाब से ढालना हमारी अहम जिम्मेदारी है। आज, छोटे से लेकर बड़े पैमाने के ऑपरेशन तक, हर क्षेत्र में AI की भूमिका देखी जा रही है। अब, टेक दिग्गज Google ने लोगों के लिए एक बड़ा AI प्रोग्राम शुरू किया है, जिसे 8 से 10 घंटे में पूरा किया जा सकेगा।

इस कोर्स की खास बात यह है कि इसे पूरा करने पर गूगल आपको सर्टिफिकेट देगा। अब, आइए चर्चा करते हैं कि हम इस AI कोर्स में कैसे दाखिला ले सकते हैं। गूगल की वेबसाइट पर इस कोर्स की लिंक मिल जाएगी, जहाँ से आप इस कोर्स के लिए दाखिला ले सकते हैं। आपको करना क्या होगा इस बारें में हम आपको बताने वाले है दरअसल आपको कोर्स को शुरू करने के लिए लिंक में दिए गए सभी विवरण को सावधानीपूर्वक भरना होगा, जहाँ आप सभी विवरण सबमिट कर सकते हैं और इस कोर्स को पूरा कर सकते हैं। इस कोर्स में अब तक 56 हज़ार से ज़्यादा लोग नामांकन करा चुके हैं।

कोर्स के लिए आवेदन कैसे करें? सबसे पहले आपको ऊपर दिए गए लिंक को खोलना होगा। यहाँ आपसे आपका नाम और ईमेल आईडी पूछा जाएगा। इसके साथ ही आपको एक मजबूत पासवर्ड बनाना होगा। जब आप ये सभी चरण पूरे कर लेंगे, तो आपको "अभी नामांकन करें" वाला एक नया पेज दिखाई देगा। इसके अलावा, आपको इस कोर्स के सर्टिफिकेट के लिए 2,418 रुपये का भुगतान करना होगा।

कोर्स में आप क्या सीख सकते हैं? आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस कोर्स को करने के लिए आपको किसी खास डिग्री की जरूरत नहीं है। कोर्स के पहले मॉड्यूल में AI का परिचय दिया जाएगा, जिसमें 11 वीडियो होंगे। पहला मॉड्यूल एक घंटे का होगा, जबकि दूसरा मॉड्यूल दो घंटे का होगा। इसमें AI टूल्स का इस्तेमाल करके उत्पादकता को कैसे बढ़ाया जा सकता है, इसकी जानकारी दी जाएगी। इसके अलावा, तीसरा मॉड्यूल प्रॉम्प्ट पर ध्यान केंद्रित करेगा।

अल्ट्रोज रेसर आ रही है सनसनी मचाने के लिए, इसमें पावरफुल इंजन के साथ-साथ ढेर सारे फीचर्स भी होंगे

स्मार्टफोन की कीमत में लॉन्च हुआ 32 इंच का यह स्मार्ट टीवी, गूगल असिस्टेंट भी है उपलब्ध

टाटा अल्ट्रोज रेसर होगी लॉन्च, जानिए कितनी होगी इस हॉट हैचबैक की कीमत

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -