धुआं-धुआं हो गया लेबनान! इजराइली हमले में हिज्बुल्ला के 37 आतंकी ढेर, 150+ जख्मी

धुआं-धुआं हो गया लेबनान! इजराइली हमले में हिज्बुल्ला के 37 आतंकी ढेर, 150+ जख्मी
Share:

यरूशलम: मध्य पूर्व इस समय युद्ध की चपेट में है, और इजरायल ने लेबनान के दक्षिणी हिस्से में हिज़्बुल्लाह के ठिकानों पर बड़े पैमाने पर हमले शुरू कर दिए हैं। ताजा घटनाओं में, इजरायल ने लेबनान की राजधानी बेरूत में भी जोरदार हवाई हमले किए हैं, जिनमें हिज़्बुल्लाह के संभावित प्रमुख हाशिम सफीद्दीन को निशाना बनाया गया। इस दौरान, बेरूत एयरपोर्ट के पास भी एक बड़ा विस्फोट हुआ।

इजरायल ने आधी रात के समय हिज़्बुल्लाह के ठिकानों पर हमला किया, जब सफीद्दीन और हिज़्बुल्लाह के अन्य वरिष्ठ अधिकारी एक गुप्त बैठक कर रहे थे। रिपोर्ट्स के अनुसार, हिज़्बुल्लाह के कई प्रमुख अधिकारी इस बैठक में शामिल थे। इजरायली सेना ने दावा किया कि इन हमलों के दौरान सफीद्दीन के साथ ही हिज़्बुल्लाह के दूरसंचार और कंप्यूटर विभाग के प्रमुख राशिद शफ्ती और एक और बड़े नेता महमूद यूसुफ अनीसी को भी मार गिराया गया है।

लेबनान में इजरायल द्वारा की गई ताजा कार्रवाई में हिज़्बुल्लाह के 37 सदस्यों की मौत की पुष्टि की गई है, जबकि 151 अन्य घायल हुए हैं। इसके साथ ही, इजरायली डिफेंस फोर्स (IDF) ने बताया कि उन्होंने वेस्ट बैंक के टुल्कारम में हमास के नेटवर्क पर हमला कर हमास के प्रमुख को भी मार गिराया। इस हमले में 18 अन्य लोग मारे गए हैं। IDF का कहना है कि इस कार्रवाई का उद्देश्य हमास के प्रमुख और उसके सहयोगियों को खत्म करना था।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इजरायल के हमले के दौरान सफीद्दीन एक गुप्त मीटिंग में थे, जिसमें हिज़्बुल्लाह के अन्य वरिष्ठ सदस्य भी मौजूद थे। इस हमले ने हिज़्बुल्लाह के बड़े नेताओं को निशाना बनाया और संगठन पर भारी क्षति पहुंचाई है। इजरायली सेना ने साफ किया है कि यह हमले आतंकवादी नेटवर्क को ध्वस्त करने की दिशा में किए गए एक महत्वपूर्ण कदम हैं।

ईसाई बनने पर सरकार ने रद्द किया परिवार का SC प्रमाणपत्र, अब नहीं मिलेगा आरक्षण

5 साल से पिता कर रहा था बलात्कार, फिर बेटी ने ऐसे खोली-हैवानियत की पोल

100 एकड़ सरकारी जमीन पर कब्जा कर मासूम खान ने कैसे बसा दिया इस्लाम नगर?

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -