अमेरिका के मशहूर कॉमेडियन बॉब न्यूहार्ट का 94 साल की उम्र में हुआ निधन

अमेरिका के मशहूर कॉमेडियन बॉब न्यूहार्ट का 94 साल की उम्र में हुआ निधन
Share:

मनोरंजन उद्योग को एक और दुखद क्षति हुई है, क्योंकि अमेरिकी स्टैंड-अप कॉमेडियन बॉब न्यूहार्ट का 94 वर्ष की आयु में निधन हो गया है। अपने मजाकिया हास्य और दर्शकों को हंसाने की क्षमता के लिए जाने जाने वाले न्यूहार्ट ने एक ऐसी विरासत छोड़ी है, जिसे बहुत याद किया जाएगा।

1929 में जन्मे न्यूहार्ट का मशहूर कॉमेडियन बनने से पहले का करियर विविधतापूर्ण रहा। उन्होंने कोरियाई युद्ध के दौरान अमेरिकी सेना में सेवा की और बाद में कानून की पढ़ाई की, कॉमेडी में करियर बनाने से पहले अकाउंटेंट के तौर पर काम किया। अपने सफल करियर के बावजूद, न्यूहार्ट लंबे समय से कई तरह की स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे थे।

न्यूहार्ट की प्रसिद्धि 1960 के दशक में शुरू हुई और वे जल्द ही अमेरिका के सबसे प्रिय हास्य कलाकारों में से एक बन गए। हास्य की उनकी अनूठी शैली, जो अक्सर रोज़मर्रा की ज़िंदगी और टिप्पणियों पर केंद्रित होती थी, ने पूरे देश में दर्शकों को प्रभावित किया। वे "द टुनाइट शो" और "द डीन मार्टिन शो" सहित कई टीवी शो में दिखाई दिए और उनका अपना सिटकॉम "द बॉब न्यूहार्ट शो" था, जो 1972 से 1978 तक प्रसारित हुआ।

अपने करियर के दौरान, न्यूहार्ट ने कई एमी अवार्ड और एक ग्रैमी अवार्ड सहित कई पुरस्कार जीते। उन्हें 1993 में टेलीविज़न हॉल ऑफ़ फ़ेम में भी शामिल किया गया था। अपनी सफलता के बावजूद, न्यूहार्ट विनम्र और दयालु बने रहे, हमेशा साथी कॉमेडियन और दोस्तों की मदद करने के लिए तैयार रहते थे।

न्यूहार्ट के निधन से मनोरंजन जगत में शोक की लहर दौड़ गई है, कई कॉमेडियन और अभिनेता सोशल मीडिया पर दिग्गज कॉमेडियन को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। उनकी विरासत आने वाली पीढ़ियों के कॉमेडियन को प्रेरित करती रहेगी और उनका हास्य हमेशा अमर रहेगा।

एक बयान में, न्यूहार्ट के परिवार ने कहा, "बॉब एक ​​दयालु और सज्जन व्यक्ति थे, जो हमेशा हमें हंसाते थे। उनकी कमी बहुत खलेगी, लेकिन उनकी विरासत उनकी कॉमेडी और उनके द्वारा प्रभावित अनगिनत लोगों के जीवन के माध्यम से जीवित रहेगी।"

मनोरंजन उद्योग में एक और महान हस्ती के चले जाने का शोक है, हम बॉब न्यूहार्ट की अविश्वसनीय प्रतिभा, उनके दयालु हृदय और हमारे जीवन में उनके द्वारा लाई गई हंसी को याद करते हैं। शांति से आराम करो, बॉब। आपका हास्य कभी नहीं भुलाया जाएगा।

मशहूर रैपर के 800 करोड़ के घर में भरा बारिश का पानी, वीडियो देख हैरत में पड़े लोग

दिशा-सुहाना ने पहनी साड़ी, लहंगे में ग्लैमरस दिखीं सारा-अनन्या, अनंत अंबानी की शादी में ऐसा था बॉलीवुड सेलेब्स का लुक

हॉलीवुड सलाहकार माइकल लैट की हत्या के मामले में जमीला एलेना मिशेल को सुनाई गई 35 साल की सजा

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -