5 सेकंड में 100 की रफ्तार पार कर देती है यह कार, जानिये क्या है नाम और कीमत

5 सेकंड में 100 की रफ्तार पार कर देती है यह कार, जानिये क्या है नाम और कीमत
Share:

Lexus India (लैक्सस इंडिया) ने भारत में अपनी नई हाईब्रिड लग्जरी कूपे कार LC 500h पेश की है। Lexus के इस प्रीमियम कार की एक्स-शोरूम कीमत 1.96 करोड़ रुपये है। इसके अलावा कंपनी ने साल 2012 में डेट्रॉइट मोटर शो में LC 500h को एक कॉन्सेप्ट कार के रूप में पेश किया था।मिली हुई जानकारी से बता दें की साल 2017 आते-आते यह कॉन्सेप्ट कार डेवलप हो गई और इसका प्रोडक्शन वर्जन तैयार हो गया। इसके साथ ही उसी समय से Lexus LC 500h की बिक्री दुनिया के 68 देशों में कर रही है। वही भारत 69वां देश है जहां कंपनी अपनी इस लग्जरी कार की बिक्री करेगी। कंपनी ने LC 500h की लॉन्चिंग से लेकर अब तक दुनियाभर में 12,000 कारों की बिक्री की है। 

इंजन
Lexus LC500h में 3.5-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 295bhp का पावर पैदा करता है। Lexus LC500h हाईब्रिड वर्जन में दो इलेक्ट्रिक मोटर हैं जो 177 bhp का पावर पैदा करती हैं और इसमें लगे लीथियम-आयन बैटरी में पावर स्टोर होता है। दोनों को मिला देने से कार का कुल पावर आउटपुट 354bhp हो जाता है। वही ऐसे में यह कार सिर्फ 5 सेकंड में ही 0-100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है। 

नहीं मिलेगा ये इंजन
कंपनी ने लैक्सस LC500h को Grand Tourer (GT) यानी ग्रैंड टूअरर की तरह पेश कर सकती है । फिलहाल कंपनी ने अपनी इस प्रीमियम लग्जरी कार के भारत में सिर्फ हाईब्रिड वेरिएंट को लॉन्च किया है। कंपनी ने भारत में कार का V8 इंजन पेश नहीं किया है। 

डिजाइन
भारत में पेश की गई LC500h का डिजाइन शानदार है। यह कार दिखने में बहुत आकर्षक और सुंदर है। कार के फ्रंट में बड़ी सी स्पिंडल ग्रिल लगाई गई है जो अब कंपनी की सिगनेचर ग्रिल बन गई है। ग्रिल के साथ एल-शेप DRLs और 3 LED हैडलैंप्स दिए गए हैं। कार का लुक काफी बोल्ड और अग्रेसिव है। अपने लुक से यह स्पोर्ट्स कार जैसी भी लगती है। 

मुकाबला
LC500h का मुकाबला भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में Jaguar F-type (जगुआर एफ-टाइप) और Audi RS Coupe (ऑडी आरएस कूप) से हो सकता है। हालांकि Jaguar F-type और Audi RS Coupe इन दोनों कारों के हाईब्रिड वेरिएंट यहां उपलब्ध नहीं है जिससे Lexus LC500h को फायदा हो सकता है। 

जीवन में उच्चइयो को छूना है तो करना होगा यह काम

नहर में कार गिरने से दो युवकों की मौत, एक ने कूदकर बचाई अपनी जान

आपको रातोंरात अमीर बना देंगी 5 इलायची, करें यह छोटा सा काम

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -