मशीन में डाले ये चीज़ें जिससे कपड़े बन जायेंगे चमकदार

मशीन में डाले ये चीज़ें जिससे कपड़े बन जायेंगे चमकदार
Share:

घरों में कपड़े धोने की मशीन हो तो हर कोई बस उसी  का इस्तेमाल करता है. इसके अलावा कोई ज्यादा मेहनत नहीं करना चाहता. इसमें मेहनत ज्यादा होने के बाद भी कपड़े साफ कर ना आए तो पूरी मेहनत बेकार हो जाती है, ज्यादातर जींस या सफेद रंग के कपड़ों में काफी मेहनत लगती है. ऐसे ही कई बार मशीन में सफ़ेद कपडे ख़राब हो जाते हैं. लेकिन अगर आप मशीन में कपडे धोते हैं तो आपको किस तरह से धोने ये हम आपको बताने जा रहे हैं जिससे आपके कपडे एकदम चमकने लगेंगे.

सफेद व कलरफुल कपड़ों के लिए:

* नमक: कपड़ो को धोने से पहले नमक के पानी में एक घंटे के लिए भिगोकर रख दें. फिर कपड़े धोने वाले पाउडर से साफ करें. इससे कपड़ो का रंग नहीं निकलेगा, बल्कि कपड़ो का रंग पक्का हो जायेगा.

* काली मिर्च: कपड़ों को मशीन पर डालने से पहले डिटर्जेंट पाउडर के साथ काली मिर्च के दानों को डाल दें. इससे डार्क कपड़ो का रंग और भी अधिक चटक हो जायेगा. कपड़ों में नई जान आ जायेगी.

* सेंधा नमक: यदि आप सूती कपड़ों को पहली बार धोने जा रहे है तो उन्हें धोने से पहले एक बर्तन में सेंधा नमक डालकर भिगों कर रख दें. इसमें थोड़ा सा सोड़ा भी मिला दें. इससे रंग नहीं उतरेगा.

* नींबू का रस: कपड़े में लगे पसीने के दाग को साफ करने के लिए नींबू के रस का उपयोग करें, इससे दागों से जल्द ही छुटकारा मिल जायेगा.

* चाय या काफी: डार्क कलर के कपड़ों को खराब होने से बचाने के लिए आप बिना शक्कर वाली स्ट्रांग चायपत्ती या काफी पाउडर को वॉश करने के दौरान मिला दें.

* टाटर्र क्रीम: सफेद कपड़ों में ब्राइटनेस लाने के लिए पानी में 2 बड़े चम्मच टाटर्र क्रीम को पानी के साथ मिलाकर, उनमें कपड़े डाल दें. फिर कम पाउडर से धो लें.

समर में लड़कियों को काफी भा रही हैं ये प्रिंटेड ऑउटफिट्स

सिगरेट की लत से छुटकारा पाना चाहते हैं तो इस फल को भोजन में करें शामिल

कभी ना दबाएं चेहरे के पिम्पल, हो सकते हैं ये इन्फेक्शन

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -