आकाशीय बिजली का कहर, 24 घंटे में बिहार में गई 8 लोगों की जान
आकाशीय बिजली का कहर, 24 घंटे में बिहार में गई 8 लोगों की जान
Share:

पटना: बिहार में मॉनसून ने पूरे प्रदेश को कवर कर लिया है तथा इसी के साथ प्रदेश के कई जिलों में भारी वर्षा का दौर आरम्भ हो गया है. मॉनसून की वर्षा कहीं राहत तो कहीं आफत बनकर बरस रही है. वर्षा के बीच बिहार के कुछ जिलों में आकाशीय बिजली गिरने के कई मामले सामने आ रहे हैं. बिहार में बीते 24 घंटे में आकाशीय बिजली गिरने से 8 व्यक्तियों की मौत हो गई. इस आकस्मिक घटना को देखते हुए बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने मृतक लोगों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये देने का आदेश दिया है. 

बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से मुंगेर में दो, भागलपुर में दो, जमुई में एक, पूर्वी चंपारण में एक, पश्चिमी चंपारण में एक और अररिया में एक व्यक्ति की मौत हुई है. वहीं, प्रदेश के सीएम नीतीश कुमार ने लोगों से वर्षा के मौसम में सतर्कता बरतने की अपील की है. इसके अतिरिक्त आपदा प्रबंधन विभाग ने भी लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी है. बिहार की राजधानी पटना में मॉनसून आने के पश्चात् से ही गरज-चमक के साथ मध्यम से तेज वर्षा हो रही है. 

मौसम विभाग के अनुसार, पटना में आज यानी 27 जून से 3 जुलाई तक वर्षा का दौर जारी रहेगा. इस के चलते तेज हवाएं चलने की संभावना भी है. IMD के मुताबिक, इस पूरे सप्ताह पटना का अधिकतम तापमान 31 से 36 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है तथा न्यूनतम तापमान 25 से 29 डिग्री सेल्सियस के आसापास रहने का अनुमान है. मौसम विभाग ने बिहार के सीतामढ़ी, दरभंगा, मधुबनी, सुपौल, सारण, सहरसा, मधेपुरा, समस्तीपुर, वैशाली जिलों में आज गरज-चमक एवं 30 से 40 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चलने के साथ वर्षा का येलो अलर्ट जारी किया है.  

जवाहर नवोदय विद्यालय में हुई रैगिंग, सीनियर स्टूडेंट्स ने की जूनियर्स की इतनी पिटाई कि हो गया ये हाल

'मेरी छवि बेईमान और अपराधी जैसी बना दी...', BJP विधायक के देवर ने कृषि अधिकारी के खिलाफ दर्ज कराई FIR

स्कूल से लौट रही टीचर की सिरफिरे आशिक ने सरेआम भर दी मांग, पीड़िता ने दर्ज करवाई शिकायत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -