लियोनेल मेसी ने पेशेवर फुटबॉल से संन्यास की घोषणा की
लियोनेल मेसी ने पेशेवर फुटबॉल से संन्यास की घोषणा की
Share:

एक चौंकाने वाले कदम में, अर्जेंटीना के सुपरस्टार लियोनेल मेस्सी ने 35 वर्ष की आयु में पेशेवर फुटबॉल से संन्यास की घोषणा की है। इस खबर ने पूरे फुटबॉल जगत को झकझोर कर रख दिया, जिससे प्रशंसक और टीम के साथी स्तब्ध रह गए।

मेस्सी को अब तक के सबसे महान खिलाड़ियों में से एक माना जाता है, उनका करियर कई पुरस्कारों से भरा रहा है, जिसमें छह बैलन डी'ओर पुरस्कार, दस ला लीगा खिताब और चार यूईएफए चैंपियंस लीग खिताब शामिल हैं। उन्होंने लगातार खेल पर अपना दबदबा बनाए रखा है, रिकॉर्ड तोड़े हैं और उम्मीदों को धता बताया है।

उनके संन्यास की खबर पर फुटबॉल समुदाय ने उन्हें श्रद्धांजलि दी और उनकी प्रशंसा की। कई लोगों ने उन्हें एक महान खिलाड़ी और एक आदर्श खिलाड़ी बताया। उनके पूर्व कोच पेप गार्डियोला ने उन्हें "एक पीढ़ी में एक बार मिलने वाली प्रतिभा" बताया और खेल के प्रति उनके समर्पण और जुनून की प्रशंसा की।

मेस्सी ने एफसी बार्सिलोना के साथ शानदार करियर के बाद संन्यास लेने का फैसला किया है, जहां उन्होंने अपने खेल के अधिकांश दिन बिताए हैं। वह क्लब का चेहरा रहे हैं और कैटेलोनिया में एक प्रिय व्यक्ति रहे हैं, उनकी नंबर 10 जर्सी उत्कृष्टता का पर्याय बन गई है।

हालांकि उनके संन्यास की खबर चौंकाने वाली है, लेकिन यह पूरी तरह से अप्रत्याशित नहीं है। मेस्सी ने हाल के वर्षों में खेल के शारीरिक बोझ और अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताने की इच्छा का हवाला देते हुए संन्यास लेने का संकेत दिया है।

अपनी सेवानिवृत्ति के बावजूद, मेस्सी की विरासत फुटबॉल की दुनिया में महसूस की जाती रहेगी। उन्होंने अनगिनत युवा खिलाड़ियों को प्रेरित किया है और निस्संदेह उन्हें सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक के रूप में याद किया जाएगा।

आज से बदल गया SIM Card का ये नियम

Jio-Airtel के बाद अब Vi ने भी बढ़ाई कीमतें, यहाँ देंखे पूरी लिस्ट

334 सीसी की इस बाइक पर हजारों रुपये की बचत, जावा 350 का नया वेरिएंट लॉन्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -