शराब घोटाला: कविता के तेवर बरक़रार, समन के बावजूद ED के सामने नहीं हुईं पेश

शराब घोटाला: कविता के तेवर बरक़रार, समन के बावजूद ED के सामने नहीं हुईं पेश
Share:

नई दिल्ली: भारत राष्ट्र समिति (BRS) की नेता के कविता दिल्ली शराब घोटाले के मामले में गुरुवार (16 मार्च) को प्रवर्तन निदेशालय (ED) के समक्ष दूसरे दौर की पूछताछ के लिए हाजिर नहीं हुईं। उन्होंने इसके बजाय पार्टी महासचिव सोमा भरत कुमार को छह पन्नों के एक पत्र के साथ जांच एजेंसी के पास भेज दिया। तेलंगाना के सीएम के. चंद्रशेखर राव की बेटी कविता ने अपना अधिकृत प्रतिनिधि भेजा, जिन्होंने मामले के जांच अधिकारी को उनके लेनदेन के संबंध में छह पृष्ठ का प्रतिवेदन, बैंक स्टेटमेंट, व्यक्तिगत व व्यावसायिक विवरण प्रदान किया है।

वहीं, सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को इस मामले में ED के समन को चुनौती देने और गिरफ्तारी से संरक्षण की मांग करने वाली कविता की याचिका पर 24 मार्च को सुनवाई करने पर सहमति जाहिर की थी। 44 साल की कविता से इस मामले में पहली बार 11 मार्च को पूछताछ की गई थी, जिसके बाद उन्हें 16 मार्च को पुनः पेश होने को कहा गया था। इस बीच ED के एक अधिकारी ने बताया कि दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्डरिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने BRS नेता के. कविता को नए सिरे से समन जारी करते हुए 20 मार्च को उसके समक्ष पेश होने के लिए कहा है।

ED को भेजे गए पत्र में कविता ने कहा कि चूंकि समन में यह नहीं कहा गया है कि उन्हें निजी रूप से पेश होने की आवश्यकता है, इसलिए वह अपने "अधिकृत प्रतिनिधि" को भेज रही हैं। उन्होंने लिखा कि, 'मैं विनम्रतापूर्वक आपसे विनती करती हूं कि सुप्रीम कोर्ट के समक्ष कार्यवाही लंबित है, इसलिए समन के संबंध में कोई भी कार्रवाई करने से पहले उसके निर्देश का प्रतीक्षा की जानी चाहिए।'

स्वरा-फ़हद की कव्वाली नाईट में शामिल हुए अखिलेश यादव, दी शादी की बधाई

शिवसेना विवाद पर सुप्रीम कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला, कपिल सिब्बल ने कोर्ट में चला इमोशनल कार्ड

महाराष्ट्र में H3N2 से दूसरी मौत दर्ज, 73 वर्षीय बुजुर्ग ने उपचार के दौरान तोड़ा दम

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -