टेडी बियर में रखकर हो रही थी शराब की तस्करी, ऐसे हुआ भंडाफोड़

टेडी बियर में रखकर हो रही थी शराब की तस्करी, ऐसे हुआ भंडाफोड़
Share:

पटना: बिहार में शराब तस्कर हर वो हथकंडा अपना रहे हैं, जिससे सरलता से शराब की तस्करी हो सके। कभी शिमला मिर्च की आड़ में, कभी हेलमेट की आड़ में तो कभी ऑटोरिक्शा एवं बोलेरो गाड़ी की छत में शराब छुपाकर, कभी मोटरसाइकिल की पेट्रोल टंकी में गुप्त बॉक्स बनाकर शराब तस्करी का मामले सामने आ चुका हैं। लेकिन, अब शराब तस्करों ने छोटे नाबालिग बच्चों को भी अपनी इस तस्करी में सम्मिलित कर लिया है।। इसी क्रम में सारण जिले में उत्तर प्रदेश की सीमा पर स्थित मांझी मद्य निषेध व उत्पाद चेकपोस्ट पर जांच के क्रम में यूपी से सवारी लेकर आ रही एक कामर्शियल गाड़ी की तहकीकात के चलते एक 7-8 वर्षीय नाबालिग बच्चे की गोद में एक बड़ा टेडी बियर खिलौना दिखाई दिया।

वही जब उत्पादकर्मियो ने खिलौना टेडी बियर को हाथों में उठाया तो वह वजन में भारी महसूस हुआ। तत्पश्चात, उत्पादकर्मियो ने टेडी बियर की हैंडहेल्ड स्कैनर से तहकीकात कर उसके अंदर क्या है इसकी तस्दीक की। कब इसके भीतर आपत्तिजनक सामान की तस्दीक हुई तो इस टेडीबियर को पीछे से खोला तो उसके भीतर छुपाकर रखे हुए अंग्रेजी शराब के कई सारे टेट्रा पैक भरे हुए मिले। संभवत: खिलौने के भीतर शराब छुपाकर शराब तस्करी करने का यह पहला मामला सामने आया है। इससे भी यूनिक बात यह है कि शराब तस्कर चाचा ने अपने मासूम भतीजे के हाथों में यह टेडी बियर पकड़वा रखा था जिससे किसी को जरा भी शक न होने पाए।

वही यदि, हैंडहेल्ड स्कैंनर से वाहन की तहकीकात की जाती तो बच्चा टेडी बियर को लेकर किनारे हो जाता। जिससे हैंडहेल्ड स्कैनर उसे स्कैन नहीं करता। उसका वजन इतना था कि बच्चा आराम से उसको उठा लेता। बच्चे को वाहन से उतरते वक़्त जांच कर्मियों ने स्वयं ही टेडी बियर को उठा लिया, तब उनको उसका वजन सामान्य से अधिक लगा तब उन्होंने उस टेडी बियर को अलग रखकर हैंडहेल्ड स्कैंनर से तहकीकात की तब उसमें शराब छुपाने का खुलासा हुआ। हैंडहेल्ड स्कैंनर कभी भी किसी इंसान पर नहीं लगाया जाता है, क्योंकि इसमे से निकलने वाली किरण बहुत ही हानिकारक होती है तथा बहुत ही प्रभावशाली होती है, जिससे लोहे की मोटी मोटी परतों को भी भेदा जा सकता है तथा उसके भीतर क्या रखा है, उसका पता चल जाता है। सारण जिला मद्य निषेध व उत्पाद अधीक्षक रजनीश ने बताया कि इस प्रकार से टेडी बियर खिलौने में शराब की तस्करी आंखों में धूल झोंकने के लिए अपनाई गई थी। उत्पादकर्मियों ने नाबालिग बच्चे के साथ चल रहे उसके चाचा को गिरफ्तार कर लिया तथा नाबालिग बच्चे को उसके परिजनों को बुलाकर उसके साथ भेज दिया।

शर्मनाक! डॉक्टर-कंपाउंडर ने की नर्स के साथ हैवानियत, इस हालत में मिली महिला की लाश

सोलन में मचा हाहाकार! बादल फटने से 7 लोगों की हुई मौत

भारत और विंडीज में आज निर्णायक मुकाबला, शुभमन गिल की फॉर्म में वापसी अच्छे संकेत

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -