ड्राइवरलेस कार का अनुभव करने के बाद ऐसा था इस बच्ची का रिएक्शन

ड्राइवरलेस कार का अनुभव करने के बाद ऐसा था इस बच्ची का रिएक्शन
Share:

इंटरनेट पर एक अद्भुत वीडियो ने तहलका मचा दिया है, जिसमें एक छोटी लड़की पहली बार ड्राइवरलेस कार में सवारी करती हुई दिखाई दे रही है। @gunsnrosesgirl3 द्वारा ट्विटर पर शेयर की गई इस क्लिप को 5 लाख से ज़्यादा बार देखा जा चुका है और नेटिज़न्स की ओर से मिली-जुली प्रतिक्रियाएँ मिल रही हैं।

वीडियो में, छोटी बच्ची सड़क किनारे खड़ी होकर बेसब्री से ड्राइवरलेस कार के आने का इंतज़ार करती हुई दिखाई दे रही है। जैसे ही गाड़ी आती है, वह कीपैड पर कुछ नंबर दर्ज करती है और दरवाज़ा खुल जाता है, जिससे वह और उसकी माँ अंदर जा सकते हैं। एक प्रसन्न मुस्कान के साथ, वह स्टार्ट बटन दबाती है और कार अपनी यात्रा शुरू कर देती है।

गाड़ी सड़कों पर चलती है, लाल बत्ती पर रुकती है और सिग्नल के हरा होने पर ही आगे बढ़ती है। लड़की की खुशी साफ देखी जा सकती है क्योंकि वह सवारी का आनंद ले रही है, ड्राइवरलेस कारों से जुड़ी चिंताओं से बेखबर।

जबकि कुछ उपयोगकर्ताओं ने प्रौद्योगिकी की प्रशंसा की है, अन्य ने सुरक्षा के बारे में चिंता व्यक्त की है। एक उपयोगकर्ता ने टिप्पणी की, "यदि कोई दुर्घटना होती है, तो केवल यात्रियों को ही जोखिम होगा क्योंकि कोई चालक नहीं है!" यह बहस स्वायत्त वाहनों के लाभों और कमियों के बारे में चल रही चर्चा को उजागर करती है।

यह वीडियो ऑटोमोटिव उद्योग में तेजी से आगे बढ़ रही तकनीक का प्रमाण है। जैसे-जैसे चालक रहित कारें आम होती जा रही हैं, यह देखना दिलचस्प होगा कि समाज इस नई वास्तविकता को कैसे अपनाता है। क्या बढ़ी हुई सुरक्षा और दक्षता के लाभ चिंताओं से अधिक होंगे, या चालक रहित वाहनों से जुड़े जोखिम एक बड़ी बाधा साबित होंगे? यह तो समय ही बताएगा।

फिलहाल, ड्राइवरलेस कार में छोटी बच्ची की मस्ती ने कई लोगों के दिलों पर कब्ज़ा कर लिया है, और इसे देखने वालों पर एक अमिट छाप छोड़ी है। जैसे-जैसे दुनिया विकसित होती जा रही है, उभरती हुई तकनीकों के निहितार्थ और हमारे दैनिक जीवन पर उनके संभावित प्रभाव पर विचार करना ज़रूरी है।

WhatsApp लाया जबरदस्त फीचर, फायदा जानकर झूम उठेंगे यूजर्स

अच्छी सेहत के लिए आप भी करें ये काम

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -