लोकसभा का सत्र सोमवार तक स्थगित
लोकसभा का सत्र सोमवार तक स्थगित
Share:

नई दिल्ली : आज से शुरू हुआ लोकसभा का शीतकालीन सत्र सोमवार तक के लिए स्थगित हो गया. आज से शुरू हुए इस सत्र में दिवंगत सांसदों को श्रद्धांजलि देने के बाद सदन की कार्यवाही सोमवार तक के लिए स्थगित कर दी गई. इसके साथ ही संसद के नए सदस्यों से परिचय करवाया गया.

बता दें कि शुक्रवार को सदन की कार्यवाही शुरू होते ही लोकसभा के नवनिर्वाचित सांसद सुनील जाखड़ ने पद की शपथ ली. सुनील जाखड़ लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष बलराम जाखड़ के बेटे हैं. सुनील जाखड़ ने फिल्म स्टार एवं सांसद विनोद खन्ना के निधन के बाद रिक्त हुई गुरदास लोकसभा सीट से उपचुनाव जीता था.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंत्रिमंडल में शामिल नए सदस्यों से सदन का परिचय कराया, जिनमें रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, रेल मंत्री पीयूष गोयल के साथ अन्य भी शामिल हैं. मोदी ने सितंबर में अपने मंत्रिमंडल में बदलाव कर नौ नए चेहरों को जगह दी थी.

उल्लेखनीय है कि लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने तीन निवर्तमान सांसदों और कांग्रेस नेता प्रियरंजन दासमुंशी, सांसद सुल्तान अहमद (तृणमूल कांग्रेस), एम.तसलीमुद्दीन (राष्ट्रीय जनता दल) और महंत चांदनाथ (भारतीय जनता पार्टी) को श्रद्धांजलि देने के बाद सदन की कार्यवाही सोमवार तक के लिए स्थगित कर दी. इसके पूर्व लोकसभा अध्यक्ष ने लोकसभा की पहली महिला महासचिव स्नेहलता श्रीवास्तव से सदन का परिचय कराया और पूर्ववत अनूप मिश्रा की सेवाओं की प्रशंसा की.संसद का शीतकालीन सत्र पांच जनवरी, 2018 तक चलेगा.

यह भी देखें

संसद के शीतकालीन सत्र में सकारात्मक सोच की उम्मीद : प्रधानमंत्री

संसद का शीतकालीन सत्र आज से

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -