संतान कामना के लोलार्क कुंड में गिरने से युवक की मौत
संतान कामना के लोलार्क कुंड में गिरने से युवक की मौत
Share:

वाराणसी : वाराणसी का अस्सी के भदैनी पर स्थित प्रसिद्ध लोलार्क कुंड संतान प्राप्ति की कामना को पूर्ण करने वाला स्थान माना गया है. कहा जाता है कि इस कुंड में भादव मास की षष्ठी को स्नान करने से संतान की प्राप्ति होती है . इसीलिए इस दिन विशेष को यहां बड़ी संख्या में स्नान करने लोग यहां आते हैं.संतान कामना को लेकर वाराणसी पहुंचे एक युवक की आज मौत हो गई.

मिली जानकारी के अनुसार आजमगढ़ निवासी युवक संतान की कामना को लेकर पवित्र लोलार्क कुंड में स्नान करने आया था. लेकिन यहां भारी भीड़ के कारण युवक की सीढिय़ों से फिसलकर कुंड में गिर गया . कुंड में गिरने से घायल युवक को ट्रामा सेंटर बीएचयू ले जाया गया लेकिन उसने बीच रास्ते में ही दम तोड़ दिया. इस घटना से स्नान स्थल पर हड़कंप मच गया.

इस बारे में लोलार्केश्वर महादेव मंदिर के महंत शिव प्रसाद पांडेय ने बताया कि सूर्योदय के दो घंटे पूर्व से लेकर सूर्यास्त तक स्नान का विधान है. कल रात 12:30 बजे कुंड पर पूजन किया गया. इसके बाद यहां पर सूर्योदय से दो घंटे पहले कुंड में स्नान शुरु हो गया था. लोलार्केश्वर महादेव मंदिर के महंत के अनुसार पश्चिम बंगाल के कूच विहार स्टेट के एक राजा चर्मरोग से पीडि़त और नि:संतान थे. यहां स्नान करने से न केवल उनका चर्मरोग ठीक हुआ बल्कि उन्हें पुत्र रत्न की प्राप्ति हुई. उन्होंने इस कुंड का निर्माण सोने की ईंट से कराया था. तब से यह स्थान प्रसिद्ध है.

यह भी देखें

वाराणसी में लगे पीएम मोदी की गुमशुदगी के पोस्टर

अब वाराणसी से भी आया शाहरुख़ को नोटिस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -