चक्रवात गुलाब के कारण हुआ करोड़ो का नुकसान!

चक्रवात गुलाब के कारण हुआ करोड़ो का नुकसान!
Share:

चक्रवात गुलाब के कारण हुई भारी बारिश के बाद नदियों, नालों और सिंचाई परियोजना, ओंथोटापल्ली और मद्दुवालासा जलाशयों और गोट्टा बैराज में भारी प्रवाह हुआ। जिले की नदियों और परियोजनाओं में बाढ़ का जलस्तर बुधवार सुबह से कम होना शुरू हो गया था। बाढ़ के कारण सरबुज्जीली, बुर्जा, एलएन पेटा, पोंडुरु, संथाकविटी, अमुदलवलसा, वंगारा, जालुमुरु, नरसनपेटा और अन्य मंडलों के कई गांवों में धान की फसल को नुकसान पहुंचा है।

पांडुरु मंडल के नेल्लीमेटा गांव और बुर्जा मंडल के अल्लेना गांव अभी भी नागावली बाढ़ के पानी में डूबे हुए हैं, वंगारा मंडल के कोप्पारा, गीतानापल्ली और चकरापल्ली गांव मद्दुवालासा जलाशय के बाढ़ के पानी में डूबे हुए हैं। कृषि और बागवानी अधिकारियों और कर्मचारियों ने बुधवार को जिले भर के चक्रवात प्रभावित मंडलों में फसल के नुकसान की गिनती शुरू कर दी।

बाढ़ के पानी और पेड़ गिरने से आरएंडबी विभाग के नियंत्रण वाली सड़कें ढह गई हैं। इससे 32।07 करोड़ रुपये के नुकसान का अनुमान है। बिजली विभाग में 5।3 करोड़ रुपये के नुकसान का अनुमान है क्योंकि चक्रवात के कारण 104 सब-स्टेशन प्रभावित हुए, 463 बिजली आपूर्ति फीडर और कुल 513 बिजली के खंभे क्षतिग्रस्त हो गए। जिला कलेक्टर श्रीकेश बी लठकर ने कहा, “हम दो दिनों के भीतर फसलों और अन्य क्षेत्रों में पूरे नुकसान की गणना समाप्त कर सरकार को रिपोर्ट करेंगे।”

देश के विकास के लिए नागरिकों का स्वास्थ्य जरूरी: मनसुख मंडाविया

सेना के लिए 25 हेलीकॉप्टर खरीदेगा रक्षा मंत्रालय, मोदी सरकार ने दी 13165 करोड़ रुपये की मंजूरी

एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी ने नए IAF प्रमुख के रूप में संभाला पदभार

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -