ब्रिटेन में भी 'लव जिहाद' ? गृह मंत्री बोली- गोरी लड़कियों का पीछा करते हैं, ड्रग्स देकर रेप करते हैं पाकिस्तानी

ब्रिटेन में भी 'लव जिहाद' ? गृह मंत्री बोली- गोरी लड़कियों का पीछा करते हैं, ड्रग्स देकर रेप करते हैं पाकिस्तानी
Share:

लंदन: ब्रिटेन की गृह मंत्री सुएला ब्रेवरमैन (Suella Braverman) ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि पाकिस्तानी मूल के लोग, ब्रिटेन में गोरी लड़कियों को ड्रग्स देते है और उनका बलात्कर करते हैं। गृह मंत्री का कहाँ है कि ब्रिटिश पाकिस्तानी पुरुष ग्रूमिंग गिरोह के सदस्य हैं, जो कमजोर अंग्रेजी लड़कियों का पीछा करने, रेप करने, ड्रग्स देने और उन्हें नुकसान पहुंचाने में लिप्त हैं। ब्रिटिश गृह मंत्री के इस बयान से दुनिया भर के इस्लामी देशों में सनसनी मच गई है, और पाकिस्तानी नागरिक सबके निशाने पर आ गए हैं। 

यौन शोषण पर बात करते हुए ने सुएला ब्रेवरमैन कहा कि बाल यौन शोषण को रिपोर्ट करना संबंधित नागरिकों के लिए कानूनी तौर पर बाध्य होगा। ब्रेवरमैन ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, ‘अपराधी पुरुषों का एक समूह है… जिसमें करीब-करीब सभी ब्रिटिश पाकिस्तानी हैं। ये लोग ब्रिटिश मूल्यों के साथ पूर्णतः अलग सांस्कृतिक दृष्टिकोण रखते हैं। उनकी गतिविधियां एक खुला रहस्य हैं, इसके बावजूद, उन्हें उनके समुदाय (इस्लाम) और समाज दोनों के अंदर चुनौती नहीं दी गई है। जानबूझकर आंखें मूंद लेना, अपना काम न करना और इस अपराध पर चुप्पी साध लेना- इनसे इस तरह के अपराध को बढ़ावा मिला है।’

ब्रेवरमैन ने रविवार (3 अप्रैल) को इस मुद्दे से निपटने के लिए व्यापक परामर्श की योजना का ऐलान किया, हालांकि सरकार अभी अनिवार्य रिपोर्टिंग पर फोकस कर रही है। उन्होंने कहा कि ‘हम जो देख रहे हैं, अब वो एक प्रैक्टिस बन चुका है, जिसमें कमजोर, सफेद, अंग्रेजी लड़कियों को ब्रिटिश पाकिस्तानियों के गिरोहों द्वारा पीछा किया जाता है और फिर ड्रग्स आदि देकर उनका रेप किया जाता है।’ ब्रिटिश गृह मंत्री के बयान के बाद प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने भी बाल अपराध और यौन शोषण करने वाले अपराधियों के खिलाफ सख्त रुख अपनाने का आदेश दिया है। पीएम सुनक ने इस तरह के अपराधों को रोकने के लिए ‘टास्कफोर्स’ के गठन करने का आदेश दिया है। सुनक ने नए कार्यबल को पेश करने से पहले लीड्स और मैनचेस्टर के अपने दौरे के कार्यक्रम से पहले एक बयान में कहा है कि, ‘महिलाओं और लड़कियों की सुरक्षा सर्वोपरि है।’ बता दें कि, ब्रिटिश गृह मंत्री जिस तरह के मामलों का जिक्र कर रहीं थी, लगभग उसी तरह के मामलों को भारत में लव जिहाद के रूप में देखा जाता है। जिसमे समुदाय विशेष के युवक पहचान छुपाकर या किसी दूसरे तरीके से झांसे में लेकर अन्य धर्म के साथ शारीरिक संबंध बनाते हैं और फिर उन्हें धर्म परिवर्तन करने के लिए बाध्य करते हैं।  

ग़ज़ा पट्टी और लेबनान पर इजराइल की एयर स्ट्राइक, आतंकी संगठन हमास के कई ठिकाने तबाह

पाकिस्तान में चला आतंक विरोधी अभियान, 8 आतंकी मार गए, 1 सैनिक की भी मौत

कनाडा में हिन्दू मंदिर पर फिर हुआ हमला, दीवारों पर लिखे भारत विरोधी नारे, Video

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -