यूपी के कई जिलों में जोरदार बारिश के आसार, जानें मौसम के हाल

यूपी के कई जिलों में जोरदार बारिश के आसार, जानें मौसम के हाल
Share:

अमौसी स्थित आंचलिक मौसम महकमें ने आगामी तीन दिवस तक के लिए मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है. मौसम महकमें के अनुसार आगामी तीन दिनों तक यूपी के ज्यादातर शहरों में झमाझम बारिश होने की आशंका हैं. मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश में कई जगहों पर तेज बरसात का अनुमान भी लगाया गया है. मौसम महकमें का अनुमान है कि इससे उमस में कमी आएगी और दिन रात्रि का तापमान भी नीचे गिरेगा.

नेपाल के प्रधानमंत्री ओली का बड़ा बयान, कहा- मोदी के नेतृत्व में द्विपक्षीय रिश्ते का स्वर्णिम दौर

मौसम निदेशक जेपी गुप्त ने कहा कि दक्षिणी उत्तप्रदेश के ऊपर से मानसून की ट्रफ लाइन गुजर रही है, इसके अलावा चक्रवातीय दबाव भी बना हुआ है. इसलिए प्रदेश में बारिश का क्रम अभी जारी रहेगा. पुराव्नौमन के मुताबिक इटावा, औरैया, कन्नौज, हरदोई, कानपुर नगर, कानपुर देहात, फतेहपुर, उन्नाव, रायबरेली, लखनऊ, बाराबंकी, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, शाहजहांपुर, फर्रुखाबाद, गोरखपुर, देवरिया, कुशीनगर, बलिया और आजमगढ़ में तेज बरसात हो सकती है.

नवजात बच्ची की अस्पताल से चोरी, ऐसे दिया प्लान को अंजाम

बता दे कि गनीमत की बात यह है कि पूर्वाचल और तराई के बाढ़ग्रस्त शहरों में बीते दो-तीन दिनों से बारिश का सिलसिला लगभग थम सा गया है. इससे इन जिलों में हुए जलभराव से राहत मिलने की आशा बढ़ गई है. हालांकि गंगा का जलस्तर निरंतर बढ़ रहा है, जिसकी वजह से पश्चिमी यूपी में गंगा के किनारे बसे कई जिलों के निचले इलाकों में पानी भरना प्रारंभ हुआ है. गंगा नदी का जलस्तर ऐसे ही बढ़ता रहा तो पूर्वांचल के जिलों में और ज्यादा स्थिति खराब हो सकती है.गंगा नदी का जलस्तर ऐसे ही बढ़ता रहा तो पूर्वांचल के जिलों में और ज्यादा स्थिति खराब हो सकती है. उम्मीद की जा रही है, कि बारिश के बाद जलस्तर काबू में रहेगा.

ओडिशा के कई भागों में हुई भारी बरसात, सामान्य जन-जीवन हुआ अस्त व्यस्तभारत के खिलाफ

बड़ी साजिश रच रहा पाक, रोहिंग्याओं को दे रहा आतंकी बनने की ट्रेनिंग

अमेरिका: जो बिडेन का बड़ा बयान, कहा- अगर राष्ट्रपति बना तो भारत के साथ खड़ा रहूँगा

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -