यूपी में अब दीपावली पर बंद रहेंगे मदरसे
यूपी में अब दीपावली पर बंद रहेंगे मदरसे
Share:

लखनऊ। राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार ने मदरसों को लेकर नववर्ष में एक नया आदेश जारी कर दिया है। आदेश के अनुसार उन्होंने यह कहा है कि मदरसों में अन्य धर्मों के मौके पर भी अवकाश रखा जाए। गौरतलब है कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने पहले ही आदेश जारी कर मदरसों में राष्ट्रगान गुनगुनाने को अनिवार्य कर दिया। अब उत्तरप्रदेश राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह निर्देश दिया है कि मदरसे अवकाश के अवसरों में रक्षाबंधन पर्व, महानवमी, दीपावली, विजयादशमी, क्रिसमस पर्व पर भी अवकाश की घोषणा करें।

हालांकि इस मामले में लिए जाने वाले निर्णय पर इस्लामिक मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षक संगठन के अध्यक्ष,एजाज अहमद ने कहा कि, मदरसों के अधिकार में आने वाली 10 छुट्टियों को कम करना सही नहीं है। उन्होंने कहा कि, मदरसा धार्मिक संस्थान हैं जहां पर अल्पसंख्यकों के अलग अलग त्योहारों पर छुट्टियां देनी जरूरी होती है। कई बार धार्मिक अवकाशों का वाजिब उपयोग नहीं हो पाता था। ऐसे में मदरसों की छुट्टियां कम की जाना चाहिए।

गौरतलब है कि उत्तरप्रदेश की राज्य सरकार मदरसों में भारत का राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराने को अनिवार्य कर दिया था। आदेश में कहा गया था कि मदरसे, राष्ट्रीय पर्व स्वाधीनता दिवस और गणतंत्र दिवस के अवसर पर अपने परिसरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराऐं और राष्ट्रगान का आयोजन भी करें। 

मजेंटा लाइन के उद्घाटन पर केजरीवाल रहेंगे नदारद

यूपी में महापौर बने भाजपा नेता करेंगे पीएम से चाय पर चर्चा

यहां प्रवचन नहीं चल रहा है - योगी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -