अब मंदिरों में नहीं ले जा सकेंगे मोबाइल फोन, लगा प्रतिबंध

अब मंदिरों में नहीं ले जा सकेंगे मोबाइल फोन, लगा प्रतिबंध
Share:

चेन्नई: मद्रास उच्च न्यायालय ने तमिलनाडु के मंदिरों में मोबाइल फोन के उपयोग को लेकर बड़ा फैसला लिया है। जी दरअसल कोर्ट ने मंदिरों में मोबाइल फोन पर प्रतिबंध लगा दिया है। आपको बता दें कि अदालत के अनुसार यह फैसला राज्य के मंदिरों की शुद्धता और पवित्रता बनाए रखने के लिए लिया गया है। जी दरअसल तूतीकोरिन जिले के तिरुचेंदूर में सुब्रमण्यम स्वामी मंदिर के अंदर मोबाइल फोन पर प्रतिबंध लगाने के लिए एम। सीतारमन द्वारा दायर एक जनहित याचिका की सुनवाई करते हुए हाई कोर्ट ने यह फैसला दिया।

आपको बता दें कि इस मामले में याचिकाकर्ता ने अपनी याचिका में कहा था कि श्रद्धालु अपने मोबाइल फोन से मूर्तियों और पूजा की तस्वीरें लेते हैं, जो मंदिरों के नियमों के खिलाफ है। इसी के साथ उन्होंने कहा कि तिरुचेंदूर मंदिर के अंदर मोबाइल फोन का इस्तेमाल प्रतिबंधित होना चाहिए। न्यायमूर्ति आर महादेवन और न्यायमूर्ति जे सत्य नारायण प्रसाद की खंडपीठ ने इसके बाद यह फैसला सुनाया। वहीं हाई कोर्ट ने कहा कि गुरुवायुर में श्री कृष्ण मंदिर, मदुरै में मीनाक्षी सुंदरेश्वर मंदिर और तिरुपति में श्री वेंकटेश्वर मंदिर ऐसे कुछ उदाहरण हैं जहां मोबाइल फोन पर प्रतिबंध प्रभावी रूप से लागू है।

इनमें से प्रत्येक मंदिर परिसर में प्रवेश करने से पहले मोबाइल फोन जमा करने के लिए अलग-अलग सुरक्षा काउंटर हैं। इसलिए, इस अदालत की राय है कि तिरुचेंदूर मंदिर में भी इसी तरह मोबाइल फोन के लिए सुरक्षा जमा काउंटर बनाकर और परिसर के अंदर सेल फोन के उपयोग को रोककर, मंदिर की मर्यादा और पवित्रता बनाए रखने के लिए इस तरह के कदम उठाए जा सकते हैं।

PAK-चीन और रूस में लोगों को धार्मिक आज़ादी नहीं, अमेरिका ने जारी की 12 देशों की सूची

उर्फी जावेद के नए लुक ने किया लोगों को हैरान, नया वीडियो देखकर पकड़ लेंगे सर

शादी के 18 साल बाद पैरेंट्स बना ये मशहूर कपल

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -