दादरी कांड : धारा 144 में भी महापंचायत आयोजित. 20 दिन में करवाई करने की मांग

दादरी कांड : धारा 144 में भी महापंचायत आयोजित. 20 दिन में करवाई करने की मांग
Share:

नई दिल्ली: बहुचर्चित दादरी कांड को लेकर बिसहाड़ा गांव में सोमवार को धारा 144 लागू होने के बावजूद महापंचायत आयोजित की गयी. जिसमे बीजेपी-शिवसेना के नेता भी शामिल हुए. पंचायत में नेताओं द्वारा कहा गया है की अखलाक के परिवार पर 20 दिन के अंदर कार्रवाई नहीं होने पर अंजाम की गारंटी हम नहीं ले सकते.

दरअसल सितंबर 2015 में भीड़ ने अखलाक के घर पर हमला बोल दिया था. जिसमे उसकी मौत हो गई थी. यूपी सरकार ने सैम्पल की जांच कराई थी. जिसमे इसे बकरी या बकरे का मांस बताया गया था. कुछ दिन पूर्व मथुरा की फोरेंसिक लैब रिपोर्ट सामने आई. जिसमे कन्फर्म हुआ कि अखलाक हत्याकांड में लिए मीट के सैम्पल गाय या बछड़े के ही थे. 

जिसके बाद मामले को लेकर गांव में महापंचायत आयोजित की गयी. जिसमे बीजेपी नेता संजय राणा समेत 50 लोग शामिल हुए. राणा ने कहा, ''गांव में किसी तरह का तनाव नहीं है। लेकिन 20 दिन में कार्रवाई नहीं की गई तो जनता के बढ़ते गुस्से की मैं भी गारंटी नहीं ले सकता. अखलाक के परिवार के खिलाफ एफआईआर होनी चाहिए."

गाजियाबाद से आए शिवसेना नेता महेश कुमार आहूजा ने कहा, ''यह कानून व्यवस्था की नाकामी है. पुलिस हमारी नहीं सुनती है. अगर किसी शख्स ने गोहत्या की है तो उसे सलाखों के पीछे होना चाहिए. कानून सभी के लिए समान होना चाहिए.'' 

गांव के लोगो ने धमकी दी है की मांगें नहीं मानी गईं तो 144 राजपूत गांवों को बुलाकर महापंचायत कराएंगे.

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -